Move to Jagran APP

ग्रामसभा के महत्व को समझें लोग

मंच में ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने शिरकत की। जनमंच में कुल 219 शिकायतें व मागों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जनमंच से पूर्व कुल 63 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें 13 शिकायतें व 50 मांगे शामिल थी। इनमें से जनमंच में 2 शिकायतों एवं 16 मांगों पर कार्यवाही अमल में लाई गई। जनमंच के दौरान मौके पर समस्याओं तथा मांगो से सम्बन्धित 156 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिन्हें आगामी कार्यवाही के लिए सम्बन्धित विभागों को सौंप दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Dec 2018 05:45 PM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 05:45 PM (IST)
ग्रामसभा के महत्व को समझें लोग
ग्रामसभा के महत्व को समझें लोग

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : विधानसभा क्षेत्र झंडूता के कलोल में रविवार को जनमंच का आयोजन किया गया। जनमंच में ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने शिरकत की। इस दौरान कुल 219 शिकायतें व मागों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जनमंच से पूर्व कुल 63 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें 13 शिकायतें व 50 मांगें शामिल थी। इनमें से जनमंच में दो शिकायतों एवं 16 मांगों पर कार्यवाही अमल में लाई गई। जनमंच के दौरान मौके पर समस्याओं तथा मांगों से संबंधित 156 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिन्हें आगामी कार्यवाही के लिए विभागों को सौंप दिया गया।

loksabha election banner

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अब प्रदेश के लोगों को कम वोल्टेज की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा, इसके लिए सोलर लाइट्स के माध्यम से हर गांव को स्ट्रीट लाइट से जोड़ा जाएगा। छोटे-छोटे गांव में 20-20 स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी तथा प्रदेश में एक वर्ष मे 250 अनुसूचित जाति की बस्तियों को कवर किया जाएगा। जनमंच के दौरान क्षेत्र से संबंधित उठाई गई विभिन्न सड़कों की मरम्मत व संपर्क मार्गों को बनाने की मांग पर पर ऊर्जा मंत्री ने कार्यों को ग्रामसभा की शेल्फ में डलवा कर करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे ग्राम सभा का महत्व समझें और अधिक विकास कार्यों को शेल्फ में डलवाना सुनिश्चित करें।

इस दौरान विधायक जेआर कटवाल ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम प्रदेश सरकार का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है।

इस अवसर पर उपायुक्त विवके भाटिया ने कहा कि क्षेत्र की चिन्हित आठ पंचायतों कलोल, भड़ोलीकंला, डुंडियां, जेजवीं, सलवाड़, धनी, पपलोहा तथा कुलज्यार के लोगों की समस्याओं को सुना गया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा 163, होम्योपैथी विभाग द्वारा 145 तथा आयुर्वेदिक विभाग द्वारा 170 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयुष्मान भारत योजना के तहत 72 गोल्डन कार्ड वितरित किए गए तथा नौ दिव्यांगों को दिव्यांग प्रमाणपत्र प्रदान किए गए। यह दिव्यांग जन किसी भी प्रकार की सहायता के लिए जिला दिव्यांगजन पुर्नवास केंद्र स्थित ट्रामा सेंटर बिलासपुर में संपर्क कर सकते हैं। उपायुक्त के निर्देशानुसार जनमंच में पहली दफा जिला पुनर्वास केंद्र स्थित केंद्र की ओर से स्टॉल लगाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.