Move to Jagran APP

जन औषधी परियोजना के तहत मिलेंगी सस्ती दवाएं: उर्वशी

बिलासपुर नगर के वार्ड नंबर-5 में वीरवार को जन औषधि दिवस बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम में नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी उर्वशी वालिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर वहां पर लोगों ने प्रधानमंत्री द्वारा टेलीविजन के माध्यम से दिए गए संदेश को सुना। वार्ड नंबर-5 की

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 04:33 PM (IST)
जन औषधी परियोजना के तहत मिलेंगी सस्ती दवाएं: उर्वशी
जन औषधी परियोजना के तहत मिलेंगी सस्ती दवाएं: उर्वशी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : नगर के वार्ड नंबर-5 में वीरवार को जन औषधि दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम में नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी उर्वशी वालिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर वहां पर लोगों ने प्रधानमंत्री द्वारा टेलीविजन के माध्यम से दिए गए संदेश को सुना। मुख्यातिथि ने कहा प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के तहत देश के हर नागरिक को सस्ती व गुणवत्तायुक्त दवाइयां मिलेंगी। उन्होंने कहा इस योजना का मुख्य उद्देश्य गरीब को सस्ती दवाई उपलब्ध करवाना है। डब्ल्यूएचओ-जीएमपी कंपनी द्वारा निर्मित दवाइयों की गुणवता एनबीएल मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं से प्रमाणित है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत 800 से अधिक हाई क्वालिटी की दवाइयां, जबकि 154 सर्जिकल उपकरण उपलब्ध होंगे, जबकि ब्रांडेड उत्पादों की तुलना में 50 से 90 प्रतिशत तक कम कीमत पर उपलब्ध होंगी। वालिया ने बताया कि देश के 652 जिलों के 5053 से अधिक जन औषधि केंद्रों से जनता इस योजना का लाभ उठा सकेगी। वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री स्वच्छता मिशन पर लोगों को जागरूक करते हुए उन्होंने बताया कि शहर को गंदगी मुक्त करने के लिए आम जनता का सहयोग जरूरी है। गंदगी के निष्पादन के लिए हालांकि बहुत प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन इसके लिए जागरूक होना भी जरूरी है। वहीं इस अवसर पर वार्ड-5 के पार्षद नरेंद्र पंडित की अध्यक्षता में स्वच्छता कमेटी का गठन भी किया गया। कार्यक्रम में मनोनीत पार्षद कृष्ण लाल उपाध्याय, रश्मि महाजन, स्वतंत्र सांख्यान, महिपाल सांख्यान, पुनीत शर्मा, अशोक शर्मा, अमृत लाल नड्डा, देश राज जायसवाल, राजेश महाजन और कपिल भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.