Move to Jagran APP

भड़ोलीकलां में दो मंजिला मकान व पशुशाला राख

उपमंडल झंडूत्ता की ग्राम पंचायत भड़ोलीकलां में आग लगने से दो मंजिला स्लेटपोश मकान और गौशाला जलकर राख हो गई है। आगजनी से प्रभावित परिवार की पांच लाख रुपये से अधिक की संपति स्वाह हुई है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। स्थानीय प्रशासन ने प्रभावित परिवार को दस हजार रुपए की राहत राशि सौंपी है। जानकारी के अनुसार ब्रह्मी देवी पत्नी स्व. रतन ¨सह के घर पर करीब सुबह आठ बजे शॉर्ट सर्किट होने से अचानक आग लग गई। आग इतनी जल्दी से फैल गई कि साथ लगती गौशाला भी आग की चपेट में आ गई। गौशाला तो पूरी तरह से आग की भेंट चढ़ गई है, लेकिन स्थानीय लोगों की मदद से गौशाला के अंदर बंधे पशुओं को समय रहते बाहर निकाल लिया गया था। लोगों ने घर में ल

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 03:39 PM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 03:51 PM (IST)
भड़ोलीकलां में दो मंजिला  मकान व पशुशाला राख
भड़ोलीकलां में दो मंजिला मकान व पशुशाला राख

संवाद सहयोगी, झंडूता : उपमंडल झंडूत्ता की ग्राम पंचायत भड़ोलीकलां में आग से दो मंजिला स्लेटपोश मकान व पशुशाला जलकर राख हो गई है। अग्निकांड में करीब पांच लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है। आग लगने कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। स्थानीय प्रशासन ने प्रभावित परिवार को दस हजार रुपए की राहत राशि सौंपी है।

loksabha election banner

ब्रह्माी देवी पत्नी स्व. रतन ¨सह के घर पर करीब सुबह आठ बजे शॉर्ट सर्किट होने से अचानक आग लग गई। आग इतनी जल्दी से फैल गई कि साथ लगती पशुशाला भी इसकी चपेट में आ गई। पशुशाला तो आग की भेंट चढ़ गई है लेकिन स्थानीय लोगों की मदद से इसके भीतर बंधे पशुओं को समय रहते बाहर निकाल लिया गया था। लोगों ने घर में लगी आग पर भी काबू पाने का प्रयास किया लेकिन इसका 80 फीसद हिस्सा जल गया। मकान के छह कमरों में से महज दो ही रहने लायक बचे हैं। मकान के अंदर रखे बिस्तर, खाद्य सामग्री समेत सारी जरूरी चीजें भी जलकर राख हो गई है। यह तीन भाईयों का संयुक्त मकान था। ब्रह्माी देवी और उसके तीन बेटे आग लगने के वक्त घर पर ही मौजूद थे। बड़ा बेटा फौज में है, जो पिछली रात ही घर पहुंचा था। प्रभावित परिवार के लिए ग्रामीणों ने उचित मुआवजा राशि देने की सरकार के समक्ष मांग रखी है। विधायक जीतराम कटवाल ने कहा कि दुख की घड़ी में वह प्रभावित परिवार के साथ हैं। उन्होंने पीड़ित परिवार को उचित सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

झंडूता में होती फायर पोस्ट तो कम होता नुकसान

घुमारवीं से भड़ोलीकला पहुंचने में फायर बिग्रेड की टीम को भी काफी समय लग गया है। इसके चलते गांव के लोगों में रोष व्याप्त है। हालांकि घुमारवीं से भड़ोलीकला की दूरी अधिक होने के कारण गाड़ी पहुंचने में लगा समय भी बाजिव था। लोगों का कहना है कि घुमारवीं से फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंचने में समय तो लगेगा ही। सरकार को झंडूता में ही एक फायर पोस्ट खोलनी चाहिए।

---------------------

नायब तहसीलदार प्रेमलाल धीमान को मौके पर भेज दिया गया है तथा पीड़ित परिवार को 10 हजार की फौरी राहत प्रदान की गई है। परिवार को नियमानुसार मुआवजा राशि प्रदान की जाएगी।

-विकास शर्मा, एसडीएम झंडूता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.