Move to Jagran APP

Himachal News: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनेंगे 147 नए घर, 13 मकानों का काम हुआ पूरा

Himachal Pradesh News हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana 2024) के अंतर्गत मंजूर हुए 147 आवासों में से अब तक 13 का काम पूरा हो गया है। विकास खंड घुमारवीं (Bilaspur) के तहत कुल 52 आवास स्वीकृत थे इनमें से छह का कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा अन्य का कार्य प्रगति पर है।

By Rajneesh Kumar Edited By: Prince Sharma Tue, 11 Jun 2024 05:35 PM (IST)
Himachal News: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनेंगे 147 नए घर, 13 मकानों का काम हुआ पूरा
Himachal News: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनेंगे 147 नए घर

संवाद सहयोगी, बिलासपुर। जिला बिलासपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत 147 आवासों में से अब तक 13 का कार्य पूर्ण कर लिया गया है, जबकि अन्य आवासों का कार्य चला हुआ है। विकास खंड सदर में कुल चार आवास स्वीकृत थे, जिनका कार्य प्रगति पर है।

विकास खंड घुमारवीं के तहत कुल 52 आवास स्वीकृत थे, इनमें से छह का कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा अन्य का कार्य प्रगति पर है। विकास खंड झंडूता में 78 आवास स्वीकृत हुए थे जिनमें से पांच का कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा शेष आवासों का कार्य प्रगति पर है।

विकास खंड श्री नयना देवी स्थित स्वारघाट के तहत 13 आवास को स्वीकृति मिली थी, जिनमें से दो का कार्य पूर्ण कर लिया गया है और शेष का कार्य प्रगति पर है।

यह भी पढ़ें- Delhi Leh Bus Service: दिल्ली-लेह मार्ग के सुहाने सफर का आनंद लेने को हो जाएं तैयार, आज से शुरू हुई बस सेवा

21 का कार्य पूर्ण कर लिया गया है

अतिरिक्त उपायुक्त बिलासपुर निधि पटेल ने अधिकारियों के साथ जिला में जारी ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग के कार्यक्रमों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत वित्त वर्ष 2022-23 में बिलासपुर विकास खंड में 22 आवासों को स्वीकृति प्रदान हुई, जिनमें से 21 का कार्य पूर्ण कर लिया है तथा एक आवास का कार्य प्रगति पर है।

घुमारवीं में 29 आवास को दी गई मंजूरी

विकास खंड घुमारवीं में 29 आवास को स्वीकृति प्रदान हुई थी जिनमें से 26 का कार्य पूर्ण कर 3 आवास का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने पंचायत के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि ई-परिवार रजिस्टर के कार्यों को शीघ्र पूरा करने सहित न्यायालय में लंबित मामलों के निपटारे का विशेष प्रयास करें।

जिला बिलासपुर के चारों विकास खंडों में मनरेगा, महिला एवं बाल विकास विभाग और 15वें वित्तायोग के तहत 49 आंगनबाड़ी केंद्रों की स्वीकृति हुई थी, जिसके निर्माण की प्रगति पर चर्चा की गई और अधिकारियों को जल्द से जल्द इन्हे पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर परियोजना अधिकारी ग्रामीण अभिकरण यशपाल, जिला पंचायत अधिकारी तिलक राज, जिला अकाउंट अधिकारी विश्वनाथ शर्मा सहित सभी विकास खंड अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: टांडा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला आया सामने, सीनियर ट्रेनी डॉक्टरों पर लगे आरोप; हुई कार्रवाई