Move to Jagran APP

प्रांजली आइटीआइ में छात्रों का स्वास्थ्य जांचा

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : प्रांजली आइटीआइ पट्टा में सब सेंटर नसवाल के माध्यम से मुख्यमंत्री जन आरो

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 05:00 PM (IST)
प्रांजली आइटीआइ में छात्रों का स्वास्थ्य जांचा

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : प्रांजली आइटीआइ पट्टा में सब सेंटर नसवाल के माध्यम से मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत एनसीडी स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया गया। इसमें आइटीआइ में पढ़ रहे 160 छात्रों के ब्लड प्रेशर और शुगर के टेस्ट कर स्वास्थ्य की जांच की गई। महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता शीला धीमान ने बताया कि मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत यह टेस्ट विभाग की तरफ से 18 वर्ष की आयु के ऊपर स्कूल, कॉलेज व आईटीआई में पढ़ने वाले छात्रों के मुफ्त में किए जाते हैं ताकि कम उम्र में ही बीमारी का पता लगाया जा सके और समय रहते उसका इलाज किया जा सके। कैंप में सिर्फ दो बच्चों को बीपी की समस्या सामने आई है। इन छात्रों को सिविल अस्पताल में अपना चेकअप कराने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

कैंप में पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता ध्यान चंद, रूपलाल, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता मंजू बाला और आशा कार्यकर्ता मीरा देवी, पूजा देवी, कांता देवी, भुवनेश्वरी व आईटीआई के एमडी हरीश उप्पल सहित स्टाफ ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.