Move to Jagran APP

भूमि विवाद में पुलिस के सामने भिड़ गए दो परिवार, पथराव

बरमाणा : ऑनलाइन जमीन के विवाद के मामले में की गई एक शिकायत को सुलझाने

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 07:09 PM (IST)
भूमि विवाद में पुलिस के सामने भिड़ गए दो परिवार, पथराव
भूमि विवाद में पुलिस के सामने भिड़ गए दो परिवार, पथराव

संवाद सहयोगी, बरमाणा : ऑनलाइन जमीन के विवाद के मामले में की गई एक शिकायत को सुलझाने के लिए पंचायत के साथ दियोली गांव में मौके पर गई सदर पुलिस के सामने ही दो परिवार आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव तक कर दिया। मौके पर दोनों की ओर से पैदा किए गए हालात से वहां मौजूद लोगों की ¨जदगी को भी खतरा पैदा हो गया और घटनास्थल पर तनाव का माहौल बन गया। मौके पर गए हेड कांस्टेबल ने एक-दूसरे पर हमला कर रहे दोनों परिवारों के लोगों को रोकने की कोशिश की लेकिन वे नहीं रुके। पंचायत प्रतिनिधियों ने भी इस मारपीट व पथराव के बीच में खुद को मुश्किल से सुरक्षित बचाया। मानक मुख्य आरक्षी की ओर से सदर पुलिस स्टेशन को सूचना देने के बाद मौके पर गई गए अतिरिक्त पुलिस ने मामले को संभाला और दोनों पक्षों के बयान पर सदर पुलिस थाने में देर शाम क्रास एफआइआर दर्ज कर ली है।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि दियोली पंचायत के दियोल गांव निवासी अनंत राम के बेटे ने आज वाट्सएप के माध्यम से पुलिस को अपने पड़ोस में स्थित जमीन पर विवाद होने की सूचना देते हुए इसके हल के लिए आग्रह किया था। पुलिस ने ऑनलाइन सूचना को देखते हुए मामले की गंभीरता को समझते हुए मानक मुख्य आरक्षी हरदेव को मौके पर भेज दिया। हरदेव ने पंचायत के प्रधान व उपप्रधान दोनों को पुलिस टीम के साथ मौके पर ले जाकर जांच शुरू कर दी।

वहीं मस्तराम ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि अनंत राम के बेटे ने सबसे पहले उस पर पत्थर मार दिया जिससे कि बचाव में उसे हरकत करनी पड़ी। मस्त राम ने कहा कि उस दौरान अनंत राम के परिवार के बाकी लोगों ने भी उसके परिवार व उस पर पथराव कर दिया। इस हमले में उन्हें चोटें आई हैं।

दूसरी ओर, मस्तराम के खिलाफ दूसरे पक्ष ने शिकायत दी है कि मस्तराम व उसके परिवार के लोगों ने सबसे पहला गमला उठाकर उस पर फैंका और दराट से उसे मारने के लिए दौडे़। एएसआई चमन ठाकुर ने यहां बताया कि दोनों पक्षों ने पथराव कर मौके पर तनावपूर्ण हालात पैदा कर दिए। इसमें दोनों पक्षों को ही चोटें आने का दावा किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.