Move to Jagran APP

एक साथ कई माह का बिल दे रहा झटके

बिजली बोर्ड की स्थानीय इकाई के तहत वक्त पर बिल मुहैया करवाने में स्टाफ की कमी के चलते हजारों उपभोक्ताओं के कंधों पर एक साथ कई महीनों के बिल का बोझ डाल दिया जा रहा है। खासकर कमर्शियल रेट के आधार पर भुगतान करने वाले

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 07:46 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 07:46 PM (IST)
एक साथ कई माह का बिल दे रहा झटके

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : बिजली बोर्ड की स्थानीय इकाई के तहत वक्त पर बिल मुहैया करवाने में स्टाफ की कमी के चलते हजारों उपभोक्ताओं के कंधों पर एक साथ कई महीनों के बिल का बोझ डाल दिया जा रहा है। खासकर कमर्शियल रेट के आधार पर भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं को एक साथ भारी भरकम राशि मुहैया करवाने के कारण इन्हें भुगतान करने में आर्थिक बोझ महसूस हो रहा है। उपभोक्ताओं के बिजली खपत का खर्च इतना नहीं होता है जितना कि इनके यहां सर्विस चार्ज होता है। घरेलू उपभोक्ता भी कई महीनों का एक साथ बिल दिए जाने के कारण पडे वाले आर्थिक बोझ से परेशान हो उठे हैं। कई उपभोक्ता अब बोर्ड की कार्यप्रणाली पर भी संदेह करने लगे हैं कि बेवजह का बिल तो उनके मत्थे नहीं मढ़ा जा रहा है।

loksabha election banner

घुमारवीं नगर व उपमंडल के अलग अलग हिस्सों के रहने वाले उपभोक्ताओं ने बताया कि बिजली बोर्ड की घुमारवीं, कुठेड़ा व भराड़ी इकाई की ओर से उन्हें पिछले कई महीनों का बिल एक साथ दिया जा रहा है। एक साथ यह राशि भारी भरकम हो जा रही है जिससे कि उनका मासिक बजट बिगड़ जा रहा है। बोर्ड ने पहले ही उपभोक्ताओं को तरह तरह के चार्ज रखकर आर्थिक बोझ में दबा रखा है उपर से हालात ऐसे हैं कि घरेलू उपभोक्ताओं से 40 रुपये प्रति मीटर सर्विस चार्ज व दुकानों वालों से 120 रुपये प्रति मीटर तथा मीटर रेंट अलग से लिया जा रहा है और एक साथ कई महीनों का बिल देने से उपभोक्ताओं को एक साथ भुगतान करने में दिक्कतें आ रही हैं।

--------------

ऐसा कुछ नहीं है कि ज्यादा सर्विस चार्ज वसूला जा रहा है। बिल तैयार करके उपभोक्तओं तक पहुंचाने में लेट हो रहा है। क्योंकि बोर्ड के पास इस काम में लगे हुए कर्मचारियों का टोटा है।

-अनिल सहगल, एक्सईएन घुमारवीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.