Move to Jagran APP

डोर टू डोर कूड़ा उठाने की व्यवस्था ने तोड़ा दम

नगर परिषद घुमारवीं के अबेंडकर वार्ड नंबर में सफाई व्यवस्था और अघोषित कटों ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। डोर टू डोर गारबेज व्यवस्था भी सही ढंग से न होने के कारण जगह जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। अवारा पशुओं और बंदरों के आंतक ने वार्ड के लोगों का जीना दुश्

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 08:17 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 08:17 PM (IST)
डोर टू डोर कूड़ा उठाने की व्यवस्था ने तोड़ा दम
डोर टू डोर कूड़ा उठाने की व्यवस्था ने तोड़ा दम

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : नगर परिषद घुमारवीं के आंबेडकर वार्ड नंबर में सफाई व्यवस्था और अघोषित कटों ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। डोर टू डोर कूड़ा उठाने की व्यवस्था भी सही ढंग से न होने के कारण जगह जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। बेसहारा पशुओं और बंदरों के आंतक ने वार्ड के लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। वार्ड तीन के लोगों ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया। वार्ड में पानी की बहुत ज्यादा दिक्कत थी। शौचालय भी नहीं थे। पार्षद ने पानी की दिक्कत को दूर किया है। सार्वजनिक शौचालय बनवाए है। स्ट्रीट लाइट लगवाई गई हैं। रास्तों को पक्का किया गया है। सफाई की कमी है।

loksabha election banner

जोधु राम

--------------

नालियां बन गई हैं। पानी की समस्या को दूर कर दिया है। वार्ड की तरफ जाने वाली सड़क अभी कच्ची पड़ी हुई है। जिसे पिछले काफी समय से पक्का नहीं करवाया गया है।

राम जी दास

------------------ वार्ड में सीवरेज लाइन नहीं है जिसके कारण बहुत समस्या आ रही है जब भी टैंक भर जाता है तो उसको खाली करने में दिक्कत होती है। अभी तक आधे वार्ड में ही सीवरेज की सुविधा उपलब्ध हो सकी है। बिजली पानी की कोई समस्या नहीं है।

हरिराम

----------- पिछले काफी समय से बिजली की समस्या थी। अब वह दूर हो गई है। अभी अघोषित कटों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बेसहारा पशुओं व बंदरों की वजह से फसलों का नुकसान हो रहा है। सीवरेज लाइन न होने से भी बहुत समस्या हो रही है। मीना देवी

--------------- सफाई की कोई खास व्यवस्था नहीं है। वार्ड में चारों तरफ गंदगी पड़ी हुई है। डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन की सुविधा नहीं है। लोग इधर-उधर कूड़ा फेंक देते हैं। बंदरों का बहुत आंतक है।

अनीता देवी

------------ कुछ लोगों के पास सीवरेज नहीं पहुंची है। स्ट्रीट लाइट लग गई हैं। डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन के लिए सफाई कर्मचारी आते हैं। नालियों का काम हो गया है। पार्षद के पास अभी काफी समय है। कार्य करने के लिए समय लगता है।

रामप्यारी

----------- वार्ड में चारों तरफ कूड़ा ही कूड़ा पड़ा रहता है। डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए नगर परिषद से कोई नहीं आता है। एक पार्क मंजूर हुआ था जिसका पैसा दो साल से नगर परिषद में पड़ा हुआ है।

रामपाल

--------------- वार्ड गंदगी के मामले में नंबर एक पर है। नालियां कभी साफ नहीं की जाती है। बार बार समस्या के बारे में शिकायत दर्ज कराई गई पर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया है। स्ट्रीट लाइट हमारे एरिया में एक भी नहीं है।

अवधेश चंदेल

-------------- पार्षद का चुनाव जीतने के बाद पार्षद एक बार भी उनकी समस्याओं के बारे में जानने के लिए नहीं आई हैं। डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन को सुचारू रूप से न चलने की शिकायत की। पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अभिषेक टेसू

--------------- बजट का प्रावधान होने के बाद भी विकास कार्य ठप हैं। सफाई कर्मचारी अपना दायित्व सही ढंग से नहीं निभा रहे हैं। समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है।

राहुल उप्पल

----------

पार्षद के अब तक कार्यकाल से वह खुश नहीं हैं। समस्याएं अभी भी सिर उठाए खड़ी हैं। सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। बिजली के अघोषित कट लगने से लोंगों को परेशानी हो रही है।

अंजना देवी, प्रतिद्वंदी

--------

वार्ड में सबसे मुख्य समस्या पानी की थी जिसे 25 लाख की राशि से वार्ड के लिए उठाओ पेयजल योजना स्वीकृत करवाई है। जिससे इस वार्ड में 24 घंटे पानी रहता है। पूरे वार्ड में स्ट्रीट लाइटें लगवाई गई है। बच्चों को खेलने के लिए बैड¨मटन कोर्ट बनवाया है। सार्वजनिक स्थान पर तीन शौचालय बनवाए हैं। सामुदायिक भवन का 1.70 लाख की राशि से जीर्णोद्धार किया गया है। कुछ कार्य शेष हैं उन्हें शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा।

रीता बंसल, पार्षद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.