Move to Jagran APP

विद्युत अदालत में दर्ज करवाएं शिकायत

यदि आपके घर में लो वोल्टेज है मीटर खराब है या फिर मीटर में कोई गड़बड़ी है तो विद्युत उपभोक्ता 15 जुलाई को विद्युत अदालत में अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए विद्युत बोर्ड बिलासपुर सर्कल ने एक

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 06:02 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 06:02 PM (IST)
विद्युत अदालत में दर्ज करवाएं शिकायत
विद्युत अदालत में दर्ज करवाएं शिकायत

रजनीश महाजन, बिलासपुर

loksabha election banner

यदि आपके घर में लो वोल्टेज है, मीटर खराब है या फिर मीटर में कोई गड़बड़ी है तो विद्युत उपभोक्ता 15 जुलाई को विद्युत अदालत में अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए विद्युत बोर्ड बिलासपुर सर्कल ने एक नई पहल शुरू की है। इसके तहत लोग विद्युत बोर्ड के विश्राम गृह बिलासपुर में विद्युत अदालत में भाग लेकर अपनी समस्याएं अधीक्षण अभियंता लाल चंद के समक्ष उठा सकेंगे। यदि आपने पहले भी कोई शिकायत की है तथा उस पर कोई सुनवाई नहीं की गई है तो उस पर कार्रवाई अमल लाई जाएगी। यह पहली बार हो रहा है कि विद्युत बोर्ड ने यह अदालत शुरू की है।

विद्युत बोर्ड को पिछले काफी समय से कई क्षेत्रों से लो वोल्टेज की शिकायतें सुनने को मिल रही थी जिनके ऊपर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। इस पर विचार करते हुए अधीक्षण अभियंता यह कदम उठाया है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो विद्युत शिकायत निवारण के तहत शुरू किया गया है। इसके तहत यह दूसरी अदालत बिलासपुर सर्कल के तहत सब डिवीजन एक तथा सब डिवीजन दो के तहत विद्युत उपभोक्ताओं की समस्या का निपटारा करने के लिए विद्युत बोर्ड के अधिकारियों ने विद्युत अदालत लगाने का फैसला किया है। इस अदालत में लोगों की विभिन्न समस्याओं को सुना जाएगा। जिसमें नए मीटर का कनेक्शन में मिलने में हो रही, पुराने मीटरों में चल रही गड़बड़ी को ठीक करने, लो वोल्टेज की समस्या को दूर करने, आवश्यकता के अनुसार नए ट्रांसफार्मर लगाने को लेकर, अधिक बिल आने की समस्या, बार-बार अघोषित कट लगने की समस्या शामिल हैं।

अधीक्षण अभियंता लाल चंद ने बताया कि बोर्ड को पिछले काफी समय से लोगों की शिकायत मिल रही थी कि शिकायत दर्ज होने के बाद उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इस बाबत यह अदालत शुरू की गई है। 17 जुलाई को नेरी, 18 जुलाई को करसोग 19 जुलाई को छत्तरी सब डिवीजन में आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.