Move to Jagran APP

सम्मानित होंगे कूड़ा-कचरा एकत्रकरने वाले सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : बिलासपुर शहर में कूड़ा-कचरा करने वाले सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी को सम्मानित

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 01:02 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 01:02 AM (IST)
सम्मानित होंगे कूड़ा-कचरा एकत्रकरने वाले सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : बिलासपुर शहर में कूड़ा-कचरा करने वाले सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी को सम्मानित किया जाएगा। आठ नवंबर को स्वच्छता अभियान के तहत आयोजित होने वाले कार्यक्रम में उक्त कर्मचारियों को सम्मान दिया जाएगा। बिलासपुर नगर परिषद के सभी 11 वार्डों में लोगों को अब पार्किंग समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। सभी वार्डों में चार चार पार्किंग स्थल विकसित किए जाएंगे। इसके लिए 1.48 करोड़ की राशि मंजूर हो चुकी है। अगले माह टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर कार्य शुरू हो जाएगा। सदर विधायक बंबर ठाकुर ने नगर परिषद में आयोजित बैठक में बताया कि पहले फेज में प्रत्येक वार्ड में एक-एक पार्किंग का निर्माण किया जाएगा।

loksabha election banner

नगर परिषद बिलासपुर के डियारा सेक्टर स्थित टाउनहॉल तथा रौड़ा सेक्टर स्थित रेस्ट हाउस में शादी-ब्याह जैसे अन्य कार्यक्रमों के आयोजन में अब बारिश भी खलल नहीं डालेगी। टाउनहॉल व रेस्टहाउस के प्रांगण में शैड डालने का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है जिस पर लगभग 15 लाख खर्च किए जा रहे हैं। गत दिनों नगर परिषद के पार्षदों ने इस मांग को उनके सम्मुख रखा था। 8 नवंबर को पंजानब नेशनल बैंक के निकट स्वच्छता अभियान के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें 11 वार्डों से कूड़ा-कर्कट एकत्रित करने वाले कर्मचारियों में से सर्वश्रेष्ठ सेवाएं देने वाले कर्मचारी को सम्मानित किया जाएगा। हिमाचल में बिलासपुर एक ऐसा शहर है जहां पर शहर से पूरी तरह से कूड़दानों को हटाकर डोर-टू-डोर कूड़ा एकत्रित किया जा रहा है।

इधर, विधायक बंबर ठाकुर का कहना है कि नगर परिषद बिलासपुर को आदर्श नगर परिषद बनाना उनका ध्येय है। समूचे विधानसभा क्षेत्र के साथ नगर परिषद में रहने वाले लोगों को भी सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.