Move to Jagran APP

बेड के अंदर छिपा रखी थी पोलिथिन, निगम टीम ने तीन जगह रेड कर 640 किलो पकड़ी

पोलिथिन के खिलाफ नगर निगम ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। सीएसआइ अनिल नैन के नेतृत्व में गठित टीम ने तीन स्थानों पर रेड कर तीन थोक विक्रेताओं से 640 किलो पोलिथिन बरामद की है। इस दौरान टीम ने विक्रेताओं ने 75 हजार रुपये जुर्माना भी वसूल किया। निगम अधिकारी कई दिन से इन थोक विक्रेताओं की रेकी कर रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 10:00 AM (IST)
बेड के अंदर छिपा रखी थी पोलिथिन, निगम टीम ने तीन जगह रेड कर 640 किलो पकड़ी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

पोलिथिन के खिलाफ नगर निगम ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। सीएसआइ अनिल नैन के नेतृत्व में गठित टीम ने तीन स्थानों पर रेड कर तीन थोक विक्रेताओं से 640 किलो पोलिथिन बरामद की है। इस दौरान टीम ने विक्रेताओं ने 75 हजार रुपये जुर्माना भी वसूल किया। निगम अधिकारी कई दिन से इन थोक विक्रेताओं की रेकी कर रहे थे। दो विक्रेताओं ने अपने घरों के अंदर बेड में व छत पर कपड़े के बैग के नीचे पोलिथिन छिपाई हुई थी। जब एक से परचून की दुकान के अंदर पोलिथिन छिपा रखी थी। निगम अधिकारियों को कहना है कि उनकी यह कार्रवाई भविष्य में भी जा रही है।

सीएसआइ अनिल नैन ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि जगाधरी के कुछ इलाकों में भारी मात्रा में पोलिथिन सप्लाई किया जा रहा है। सूचना के आधार पर उन्होंने टीम का गठन किया। टीम में उनके साथ सीनियर एसआई सुनील दत्त, एसआई अमित कुमार, एएसआई कृष्ण कुमार, एसआई बिट्टू (आउटसोर्स) एएसआई सचिन, एएसआई सुमित, एएसआई सतबीर को शामिल किया गया। टीम दो-तीन से रेकी कर रही थी। सोमवार दोपहर बाद उनकी टीम ने सबसे पहले मधुबन कॉलोनी में दबिश दी। यहां एक थोक विक्रेता ने घर के अंदर बैड व संदूक में भारी मात्रा में पोलिथिन छिपाया हुआ था। टीम ने यहां बैड व संदूकों के अंदर से पोलिथिन से भरे पांच गट्टे बरामद किए। जिनमें 125 किलो पोलिथिन भरा हुआ था। विक्रेता का मौके पर ही 25 हजार का चालान किया गया। इसके बाद टीम ने इंदिरा मार्केट में पोलिथिन देकर निकले बाइक सवार का पीछा किया। बाइक सवार रामलीला भवन के पीछे कुम्हार मोहल्ला में गया। टीम ने तुरंत उसके घर पर रेड की। टीम ने यहां से 20 कट्टे पोलिथिन से भरे हुए बरामद किए। जिनमें 500 किलो पोलिथिन भरी हुई थी। टीम ने उसका भी 25 हजार का चालान किया। इसके बाद टीम ने नंदलाल मार्केट में परचून की दुकान पर दबिश देकर यहां से 15 किलो पोलिथिन बरामद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.