संवाद सहयोगी, छछरौली : मलिकपुर खादर गांव में पंचायत और जेई की मिलीभगत के चलते घटिया किस्म की सामग्री और टाइल लगाकर गली का निर्माण किया जा रहा है। वार्ड तीन की पंच गुरप्रीत कौर पत्नी सतपाल सिंह ने इसकी शिकायत पंचायत विभाग को दी, लेकिन उसके बाद भी निर्माण कराया जा रहा है।

गली के निर्माण में बड़े पत्थरों को दबाया गया है, जो नियमानुसार गलत है। इस बारे में पंचायत विभाग के जेई का कहना है कि उन्होंने मौका पर जाकर जांच के लिए टाइल लेकर सैंपल के लिए भेज दी हैं। अन्य सामग्री की भी जांच कराई जाएगी। उसके बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पंच गुरप्रीत कौर ने बताया कि गांव में कड़कोली रोड पर हरपाल के घर से लेकर गांव की फिरनी तक एक गली का निर्माण कराया जा रहा है। बड़े पत्थर गली में दबा दिए। जो कि नियमानुसार गलत है। उस समय तो जेई ने आकर काम रुकवा दिया गया, लेकिन अगले ही दिन बिना जांच किए के काम को दोबारा शुरू करा दिया। शिकायतकर्ता ने प्रशासन से मांग की है कि गांव में बन रही इस गली की जांच की जाए।

इस बारे में जेई योगेंद्र का कहना है कि मलिकपुर खादर पंचायत की तरफ से जब गली का निर्माण कार्य शुरू करवाया गया तो उनको कोई जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि कोई भी कार्य शुरू करने से पहले मौजूदा जेई को जानकारी देनी होती है, तभी वह अपने तरीके से काम शुरू कराते हैं, लेकिन ठेकेदार की तरफ से उनको कोई जानकारी नहीं दी गई। फिर भी उन्होंने मौका पर पहुंचकर सैंपल के लिए टाइल व अन्य सामग्री ले ली है। उसका सैंपल कराया जाएगा। उसके बाद कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

नियमानुसार कराया जा रहा काम : सरपंच

सरपंच जसविदर कौर का कहना है कि गांव में कडकौली रोड पर गली का निर्माण कराया जा रहा है। टाइल व अन्य सामग्री चेक करा कर लगाई गई है। फिर भी अगर कहीं पर कोई सामग्री गलत आ गई है। उसको बदलवा दिया जाएगा, उसकी जगह पर दूसरी टाइल लगवा दी जाएगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस