संवाद सहयोगी, रादौर: दो दिन हल्की बूंदाबांदी के बाद जहां एक ओर मौसम में ठंडक बढ़ गई है वहीं सुबह के समय कोहरे की शुरुआत भी हो चुकी है। मंगलवार को सुबह सर्दी का पहला कोहरा छाया रहा। जिससे वाहन चालकों को हर दिन की अपेक्षा सुबह ज्यादा समय तक लाइट जलाकर वाहन चलाने पड़े। हालांकि दिन के समय मौसम साफ रहा और किसानों ने राहत की सांस ली। जिससे अब किसान धान की कटाई दोबारा शुरू कर सकेंगे। वहीं बदले मौसम ने सर्दी जुकाम व बुखार के मरीजों की संख्या को भी बढ़ा दिया है। जिसको लेकर चिकित्सक एहतियात बरतने की सलाह दे रहे है। ऐसे बरतें सावधानी:

एसएमओ डा. विजय परमार ने बताया कि मौसम के बदलने के साथ ही स्वास्थ्य पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है। इसलिए रात के समय पंखों व एसी का प्रयोग करने से बचाना चाहिए। बच्चों व बुजुर्गों को अधिक एहतियात बरतने की जरूरत है। जहां तक संभव हो पूरी बाजू के कपड़े पहने। खानपान पर भी ध्यान दिए जाने की जरूरत है। ठंडे पेय व आइसक्रीम खाने से परहेज करना चाहिए। मच्छरों की रोकथाम पर भी ध्यान देना होगा। दो दिन कोहरा छाने की संभावना:

मौसम विशेषज्ञ डा. अजीत कुमार ने बताया कि आगामी दिनों तक सुबह के समय दो-तीन दिन हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है। दिन के समय मौसम साफ रहेगा। संवाद सहयोगी, जगाधरी : जिला एवं सत्र न्यायधीश व जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष दीपक अग्रवाल, सीजेएम एवं डीएलएसए की सचिव गुनीत अरोड़ा व चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट मोना ने जिला कारागार का निरीक्षण किया। तीनों न्यायधीशों ने जिला कारागार में कैदियों व हवालातियों से बातचीत की। उनसे समस्याएं भी पूछी। सभी ने संतुष्टि जताई। इसके साथ ही उन्होंने कारागार में भोजन बनाने की मैस का भी निरीक्षण भी किया। इस मौके पर जिला जेल के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Edited By: Jagran