जागरण संवाददाता, यमुनानगर : 134ए में दूसरे चरण के दाखिले से पहले स्कूल अपडेट करने का बृहस्पतिवार को अंतिम दिन था। अंतिम दिन काफी संख्या में लोगों ने वेबसाइट पर स्कूलों की लिस्ट को अपडेट किया। अब सात जून को छात्रों को स्कूल अलॉट किए जाएंगे। अभिभावकों के मोबाइल पर मैसेज भी आएगा कि उनके बच्चे को कौन सा स्कूल अलॉट किया है। अभिभावकों को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं इस बार भी पहले की तरह विभाग शेड्यूल में कोई फेरबदल न कर दे।

134ए में दाखिले का पहला चरण पूरा हो चुका है। अब दूसरे चरण का इंतजार है, लेकिन बार-बार शेड्यूल बदले जाने से अभिभावक परेशान है। दूसरे चरण में तीन से छह जून तक स्कूलों की लिस्ट अपडेट की जानी थी। सात जून को स्कूल अलॉट किए जाने थे। स्कूल अपडेट करने का समय तो निकल चुका है, इसलिए अब अभिभावकों को शुक्रवार का इंतजार है। अब बच्चों को स्कूल अलॉट किए जाएंगे। स्कूल अलॉट होने की लिस्ट बीईओ कार्यालय में तो लगाई ही जाएगी, साथ में अभिभावकों के मोबाइल पर भी मैसेज आएगा। उन्हें इस मैसेज का प्रिट निकलवाकर बीईओ कार्यालय में ले जाना होगा, जिसके आधार पर उन्हें स्कूल अलॉटमेंट लेटर दिया जाएगा। ये लेटर स्कूल में ले जाकर उन्हें अलॉट स्कूल में दाखिला मिल जाएगा।

बीईओ जगाधरी जय सिंह जुल्का का कहना है कि 31 मई का जो शेड्यूल जारी किया गया है उसके अनुसार तो सात जून को ही स्कूल अलॉट होंगे। यदि शेड्यूल दोबारा नहीं बदला गया तो शुक्रवार को ही मैसेज अभिभावकों के मोबाइल पर आ जाएंगे। शेड्यूल मुख्यालय से ही जारी किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप