जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

शिक्षण संस्थानों में गणतंत्र दिवस की धूम रही। बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। डीएवी ग‌र्ल्स कालेज में एनसीसी विग की ओर से गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रिसिपल डा. आभा खेतरपाल व मेजर गीता शर्मा ने ध्वजारोहण किया। हमारा संविधान हमारा अभिमान विषय पर कविता पाठ व निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

उधर, राजकीय माध्यमिक विद्यालय परवालों में मुख्याध्यापिका सुनील पुरी की अध्यक्षता में गणतंत्रता दिवस मनाया गया। एसएमसी सदस्यों ने राष्ट्रीय गान की धुन के साथ ध्वजारोहण किया गया। सरस्वती शिक्षण संस्थान में गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम शुभारंभ प्रबंधक समिति के उपाध्यक्ष मुल्क राज दुआ ने ध्वजारोहण कर किया गया। न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल बिलासपुर गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए । सभी बच्चे इस स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में थे। नन्हीं बच्ची गुरलीन कौर ने भारत माता की वेशभूषा में भक्ति गीत गाकर सबका मन मोह लिया।

सेठ जय प्रकाश पॉलिटेक्निक दामला में 72वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। प्राचार्य अनिल कुमार ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने कहा कि हमें अपने गणतंत्र की महत्ता को समझना चाहिए।

अंबाला रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस पर ऑनलाइन विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा एक व दो के बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। सरोजनी कालोनी स्थित मुकंद लाल पब्लिक विद्यालय में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्या शशि बाटला ने ध्वजारोहण किया। स्वराज पब्लिक स्कूल दामला में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। प्रधानाचार्य ज्योति नागपाल सेठी ने ध्वजारोहण किया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जठलाना में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्कूल प्रभारी रविद्र कुमार ने झंडा फहराया। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस लोकतंत्र के सम्मान और गर्व का पर्व है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मुकंद लाल जिला नागरिक अस्पताल के परिसर में गणतंत्र दिवस पर समारोह का आयोजन किया गया। इसका शुभारम्भ सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रीय गान के साथ किया गया। घ्वजारोहण पश्चात होली हार्ट हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने डंबल ड्रील कर राष्ट्रध्वज को सम्मान दिया।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021