जागरण संवाददाता, यमुनानगर/ रादौर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशभर के अटल सेवा केंद्रों के माध्यम से आंगनबाड़ी, आशा वर्करों व एएनएम से बात की। हालांकि जिले में किसी से संवाद नहीं हुआ, लेकिन मध्यप्रदेश, कनार्टक, केरल के केंद्रों साइड की वर्करों से बातचीत की। उन्होंने उनसे स्वास्थ्य से लेकर पोषाहार के बारे में जानकारी ली।

शहरी क्षेत्र में लघु सचिवालय में वर्कर एकत्रित हुई। बूड़िया में बने अटल सेवा केंद्र पर आंगनबाड़ी वर्करें पहुंची। प्रोजेक्टर पर प्रधानमंत्री की बात को सुना। प्रधानमंत्री ने नई योजनाओं से भी अवगत कराया। इस मौके पर रजनी, प्रवीण, श्वेता, आरती, भावना, वीना, जयदेवी, सुमन सहित सभी वर्कर मौजूद रहीं।

उधर रादौर क्षेत्र में ग्राम पंचायत गुमथला के ग्राम सचिवालय में आंगनबाड़ी वर्करों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था की गई। महिलाओं ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखा। अटल सेवा केंद्र के संचालक शुभम की अध्यक्षता में एक बैठक का भी आयोजन किया गया। महिलाओं को सरकार की नीतियों से अवगत कराया गया। इस अवसर पर आंगनबाड़ी वर्कर व आशा वर्करों ने बताया कि प्रधानमंत्री के सीधे प्रसारण के कार्यक्रम में स्वास्थ्य संबंधी, गर्भवती महिलाओं, टीकाकरण, पोषण संबंधी परामर्श के बारे में जानकारी दी गई। जिससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला। कार्यक्रम उनके लिए लाभकारी रहा है। मौके पर राजकुमारी, पूनम, सीमा, जस¨वद्र, ममता शर्मा, बिपेश, सुनीता, रोजी, रेखा उपस्थित थी।

Posted By: Jagran