Move to Jagran APP

बीएसएनएल के 150 कर्मियों ने किया मतदान, ईयू व एनएफटीई में कांटे का मुकाबला

बीएसएनएल की मुख्य टेलीफोन एक्सचेंज में सोमवार को यूनियन के चुनाव हुए। चुनाव मैदान में कुल 18 यूनियन हैं। देशभर से जिस यूनियन को कर्मचारियों के सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे बीएसएनएल की तरफ से उसे ही मान्यता दी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 08:34 AM (IST)
बीएसएनएल के 150 कर्मियों ने किया मतदान, ईयू व एनएफटीई में कांटे का मुकाबला
बीएसएनएल के 150 कर्मियों ने किया मतदान, ईयू व एनएफटीई में कांटे का मुकाबला

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : बीएसएनएल की मुख्य टेलीफोन एक्सचेंज में सोमवार को यूनियन के चुनाव हुए। चुनाव मैदान में कुल 18 यूनियन हैं। देशभर से जिस यूनियन को कर्मचारियों के सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे बीएसएनएल की तरफ से उसे ही मान्यता दी जाएगी। सबसे ज्यादा वोट हासिल करने वाली यूनियन के पदाधिकारियों को ही सरकार बातचीत के लिए बुलाएगी। वोटिग में सबसे कड़ा मुकाबला बीएसएनएल ईयू व बीएसएनएल एनएफटीई के बीच कड़ा मुकाबला है। मतों की गिनती 18 सितंबर को अंबाला में होगी।

loksabha election banner

155 में से 150 कर्मचारियों ने डाले वोट

बीएसएनएल के जिला में 155 कर्मचारियों के वोट बने हैं। सुबह नौ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक वोटिग हुई। 155 में से 150 कर्मचारियों ने वोट डाली। वोटिग के दौरान पुलिस सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए थे। जिस कमरे में वोट डल रहे थे उसमें कर्मचारी के अलावा किसी अन्य को जाने की अनुमति नहीं थी। इतना ही नहीं किसी को मोबाइल से फोटो तक खींचने नहीं दी गई। एक्सचेंज के गेट पर बीएसएनएल ईयू व एनएफटीई ने अपने स्टॉल लगा रखे थे। जिन पर कर्मचारियों के नाम व सीरियल नंबर लिख कर दिए जा रहे थे।

हमारी यूनियन ही जीतेगी : गगन

बीएसएनएल ईयू यूनियन के जिला प्रधान गगन कुमार ने बताया कि हमारी यूनियन को 2001 से मान्यता मिली हुई है। हमारी यूनियन मजबूत है। कर्मचारियों की रिवाइवल की सुनिश्चित, निजीकरण व विनिवेश पर रोक, वीआरएस, सीआरएस, रिटायरमेंट की आयु कम करने प्रयासों पर रोक लगाने, वेज रिवीजन व पेंशन रिवीजन की सुनिश्चितता व लंबित मांगों के निराकरण के लिए यूनियन काम करेगी। मौके पर यूनियन के सहायक प्रेजिडेंट रोशन लाल, सचिव बलबीर सिंह, नाथी राम, अमरजीत सिंह, सुरेश कुमार, वेद प्रकाश, सुरेश शर्मा मौजूद रहे। मांगे पूरी करवाएंगे : नाथी राम

बीएसएनएल की एनएफटीई यूनियन के प्रधान नाथी राम ने बताया कि हमारी यूनियन कर्मचारियों की लंबित मांगों को पूरा करवाएगी। बीएसएनएल का निजीकरण नहीं होने देंगे। आज कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा। इन सब समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा। मौके पर यूनियन के राजबीर, मेवा लाल, सोमनाथ, जगदीश चंद्र मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.