यमुनानगर, जागरण संवाददाता। गैंगस्टर काला राणा के गुर्गाें के घरों पर एनआइए (नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी) की टीम ने रेड की। दो बदमाशों अभिषेक व सिमरनजीत सिंह उर्फ बावा के घरों पर सुबह ही एनआइए की टीम पहुंची। टीम उनके घरों को खंगाल रही है।

दोनों बदमाश फिलहाल जेल में है, क्योंकि इन दोनों बदमाशों को सीआइए टू की गाड़ी लूटने का प्रयास करते गिरफ्तार किया जा चुका है। एनआइए की रेड से आसपास के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। रेड के दौरान शहर यमुनानगर थाना पुलिस व सीआइए टू की टीम भी रही।

दरअसल, 13 सितंबर को सीआइए टू की टीम ने लूट का प्रयास करते दो बदमाश सुभाषनगर कालोनी निवासी सिमरनजीत सिंह उर्फ बावा व प्रोफेसर कालोनी निवासी शुभम को पकड़ा। दोनों बदमाशों से देसी कट्टे व सात कारतूस बरामद हुए थे। उनके पास से एक बिना नंबर की बाइक भी बरामद हुई थी।

एनआइए द्वारा जब्त किए गए हथियार भी इन बदमाशों ने ही रखे

दोनों बदमाशों से पूछताछ में बड़ा राजफाश हुआ था। इन बदमाशों ने गैंगस्टर काला राणा के भाई सूर्यप्रताप उर्फ नोनी राणा के कहने पर हथियार एकत्र किए थे। यह हथियार उसके लक्ष्मी गार्डन स्थित घर में रखे गए थे। यही हथियार व मोबाइल राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने बरामद किए थे। इन बदमाशों से पूछताछ के बाद फर्कपुर निवासी अभिषेक को गिरफ्तार किया गया।

बदमाशों की गाड़ी लूटने की थी योजना

13 सितंबर को सीआइए टू की टीम के सब इंस्पेक्टर मोहन वालिया, एएसआइ रोहण, राजकुमार गश्त कर लौट रहे थे। जब वह पांजूपुर जंगल के पास पहुंचे, तो बाइक सवार दो युवकों ने उनकी गाड़ी के आगे अचानक अपनी बाइक अड़ा दी थी। जैसे ही उन्होंने गाड़ी रोकी, तो बदमाश सिमरनजीत सिंह उर्फ बावा व शुभम ने उन पर देसी कट्टे तान दिए। जिस पर टीम ने दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वह गाड़ी लूटना चाहते थे। उन्हें यह नहीं पता था कि यह गाड़ी सीआइए की है, क्योंकि गाड़ी पर बत्ती भी नहीं लगी थी। दोनों बदमाशों से दो देसी कट्टे व सात कारतूस बरामद हुए हैं। बिना नंबर की बाइक बरामद हुई है। जिसका चेसिस नंबर भी मिटा हुआ था।

जेल में बंद नोनी के कहने पर एकत्र किए हथियार

सीआइए टू की पूछताछ में पता चला था कि यह दोनों बदमाश गैंगस्टर काला राणा के गुर्गे हैं। अंबाला जेल में बंद काला राणा के भाई नोनी राणा के भी वह संपर्क थे। उसके कहने पर ही इन्होंने हथियार व मोबाइल लक्ष्मी गार्डन स्थित मकान में एकत्र किए थे। यहां पर भी पहले एनआइए ने रेड की थी। यहां से पांच पिस्टल, एक मस्कट व मोबाइल कब्जे में लिए थे।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट