Move to Jagran APP

बेहतर शिक्षण विधियों से कराया अवगत

सीबीएसई की ओर से दिल्ली पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय क्षमता संवर्धन कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इसमें सीबीएसई स्कूलों के 24 शिक्षकों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 08:00 AM (IST)
बेहतर शिक्षण विधियों से कराया अवगत
बेहतर शिक्षण विधियों से कराया अवगत

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : सीबीएसई की ओर से दिल्ली पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय क्षमता संवर्धन कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इसमें सीबीएसई स्कूलों के 24 शिक्षकों ने भाग लिया। बिजनेस स्टडीज पर आधारित इस कार्यशाला में पीएमएलएसडी पब्लिक स्कूल चंडीगढ़ की उप प्रधानाचार्या रोहिना खुल्लर और डीएवी पब्लिक स्कूल अंबाला से कमलजीत कौर ने विषय के नवीन पहलुओं पर चर्चा की।

loksabha election banner

उपस्थित शिक्षक वर्ग को नए मूल्यांकन के तरीकों से अवगत कराया गया। बच्चों को किसी भी स्थिति में कैसे रहना है, इस विषय पर भी चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि नाटक, वाद-विवाद व खेल विधि के माध्यम से विद्यार्थियों को पढ़ाया जाना चाहिए। हमें बच्चों की भावनाओं को समझना चाहिए। हर बच्चे में कोई न कोई प्रतिभा होती है। उसे अध्यापक द्वारा निखारा जाना चाहिए। बच्चे में निर्णय लेने की क्षमता को जागृत करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.