Move to Jagran APP

हिंदू नेता की बेटी के Love jehad मामले में नया मोड़, निकाह या मंदिर में शादी पर उठे सवाल

संघ कार्यकर्ता की बेटी के अपहरण मामले में आरोपित नबील ने कोर्ट में जो दस्तावेज दिए उन पर सवाल खड़े हो गए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 01:11 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 04:39 PM (IST)
हिंदू नेता की बेटी के Love jehad मामले में नया मोड़, निकाह या मंदिर में शादी पर उठे सवाल
हिंदू नेता की बेटी के Love jehad मामले में नया मोड़, निकाह या मंदिर में शादी पर उठे सवाल

जेएनएन, यमुनानगर। संघ कार्यकर्ता की बेटी के अपहरण मामले में आरोपित नबील ने कोर्ट में जो दस्तावेज दिए, उन पर सवाल खड़े हो गए हैं। सोशल मीडिया पर उसने संघ कार्यकर्ता की बेटी से हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक शादी करने का दावा किया है, जबकि कोर्ट में उसने निकाह के दस्तावेज दिए हैं। जब इन दस्तावेजों को खंगाला गया तो दोनों अलग-अलग मिले। दस्तावेजों में निकाह की तारीख 10 जून 2018 दी गई है। इस मामले में नबील की याचिका पर 9 अगस्त को सुनवाई होनी है।

loksabha election banner

चंडीगढ़ पुलिस से भी नहीं करवाई कार्रवाई

17 जून को संघ कार्यकर्ता की बेटी का चंडीगढ़ से अपहरण हो गया था। वह नबील के साथ थी। पुलिस को नबील ने लिखकर दिया कि वह लड़की के साथ सेक्टर 21 में खड़ा था। यहां पर लड़की के रिश्तेदार आए और जबरन उसे अपने साथ लेकर गए। उनके साथ कोई झगड़ा नहीं हुआ। मैं इस लड़की से प्यार करता हूं। फिलहाल किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं चाहता। जो भी कार्रवाई करूंगा, कोर्ट में करूंगा।

कोर्ट और पुलिस को दिए दस्तावेज अलग-अलग

कोर्ट में नबील ने प्रोटेक्शन के लिए जो दस्तावेज दिए, उनमें कहा गया कि हुमायरा ने नबील से पिंजौर की मदीना मस्जिद में मुस्लिम रीति रिवाज से निकाह किया है। शकील नाम के मौलाना ने उनका निकाह करवाया। इस मामले में ही 17 जून को हाई कोर्ट में सुनवाई होनी थी।

वहीं एसपी के नाम व सोशल मीडिया पर जो दस्तावेज दिए गए हैं। उनमें नबील और हुमायरा ने लिखा है कि उन्होंने हिंदू रीति रिवाज से शादी की है। दोनों बालिग हैं। उनके परिवार वाले इस शादी के खिलाफ हैं। इससे वह डरे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, प्रोटेक्शन के लिए नबील की ओर से एक पत्र एसपी के नाम भी भेजा गया, जिसमें उसने अंबाला में निकाह करने की बात कही है।

पिंजौर में एक ही मदीना मस्जिद

बताया जा रहा है कि पिंजौर में एक ही मदीना मस्जिद है। वह भी चिकन गांव में है। उसके मौलवी रोशन अली ने बताया कि जिस मौलाना शकील का नाम लिया जा रहा है वह हमारे यहां किसी मस्जिद में नहीं है। वहीं निकाह के दस्तावेजों में भी तारीख भी 10 जून 2018 की दी गई है। उस समय नबील का सऊदी अरब में होना बताया जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.