Move to Jagran APP

महिला रेलवे कर्मी का हत्यारा गिरफ्तार, चोरी का विरोध करने पर गमले से वार कर की थी हत्या

मोंटी ने 2011 में अपने दोस्त संदीप उर्फ लुक्खा के साथ मिलकर रेलवे कालोनी के ही अमित गढ़वाली की हत्या की थी। कोर्ट ने उन्हें 2013 में उम्र कैद की सजा सुनाई। वर्ष 2017 में वह हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद बाहर आ गया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 05:20 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:15 AM (IST)
महिला रेलवे कर्मी का हत्यारा गिरफ्तार, चोरी का विरोध करने पर गमले से वार कर की थी हत्या
महिला रेलवे कर्मी का हत्यारा गिरफ्तार, चोरी का विरोध करने पर गमले से वार कर की थी हत्या

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

22 जून को फर्कपुर थाना क्षेत्र में रेलवे कालोनी में रेलवे कैंटीन महिला कर्मी की हत्या के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। चोरी के इरादे से वह महिला के घर में घुसा था, लेकिन महिला जाग गई। उसे देखकर जैसे ही महिला कर्मी ने शोर मचाया, तो आरोपित ने गमले से उसके सिर पर वार कर दिया। जिससे वह अचेत होकर गिर गई। बाद में आरोपित ने उसके सिर पर बाल्टी से कई वार किए। वह उसे खींचकर बेडरूम में लेकर गया। इस दौरान महिला का गाउन भी निकल गया। उसने फ्रिज में शव रखने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रख सका। आरोपित ने महिला का घर खंगाला। यहां से उसे 300 रुपये मिले। रात भर वह घर पर ही रहा। सुबह पांच बजे से वहां से भाग गया। एसपी कमलदीप गोयल ने प्रेसवार्ता कर इस हत्याकांड का पर्दाफाश किया। आरोपित ने अकेले ही वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने उसको दो दिन के रिमांड पर लिया है।

वारदात के बाद से ही था गायब

ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाने के लिए सीआइए वन व अन्य टीम ने फर्कपुर क्षेत्र के अपराधियों का रिकॉर्ड खंगाला। तब पता लगा कि रेलवे कालोनी में ही किराये के क्वार्टर में रह रहा 34 वर्षीय मुकेश उर्फ मोंटी गायब है। मोंटी ने 2011 में दोस्त संदीप उर्फ लुक्खा के साथ मिल रेलवे कालोनी के ही अमित गढ़वाली की हत्या की थी। कोर्ट ने 2013 में उम्र कैद की सजा हो चुकी है। वर्ष 2017 में वह हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद बाहर आ गया। गायब होने से पुलिस को उस पर शक हुआ। इसके बाद से ही टीमें उसकी तलाश में लगी थी। 12 जुलाई को स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट को आरोपित के जवाहर कालोनी में होने की सूचना मिली, तो उसे पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने वारदात कबूली।

बहनोई के पास शराब पीकर आया वारदात की रात

आरोपित मुकेश 22 जून को ससौली माजरी में अपने बहनोई के पास शराब पीकर आया। इसके बाद वह अपने दोस्त संदीप के घर पर गया था। जहां संदीप की मां ने उसे भगा दिया। वहां से वापस लौटते समय उसके दिमाग में महिला रेलवे कर्मी के घर में चोरी का आइडिया आया, क्योंकि उसे पता था कि महिला कर्मी अकेली रहती है। जिस पर वह रात करीब डेढ़- दो बजे के बीच पीछे की दीवार फांदकर घर में कूद गया। उस समय महिला वॉशरूम के लिए उठी थी। जैसे ही वह कूदा, तो महिला ने शोर मचाया, तभी मुकेश ने गमला उठाकर उसके सिर पर दे मारा। फिर उसने घर को खंगाला। मुकेश को भूख लगी, तो उसने फ्रिज खोला, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने नशे में रसोई में रखी सरसों के तेल की बोतल को उठाकर महिला के प्राइवेट पार्ट में डालकर भी दबाया। एसपी ने बताया कि अभी तक महिला से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन जिस तरह की वारदात आरोपित ने की। वह भी इस श्रेणी में आती है। यह था मामला :

गत 23 जून को रेलवे कालोनी में दूध देने के लिए आए दूधिये ने बताया कि महिला कर्मी दो दिन से बाहर नहीं निकली। जिस पर आसपास के लोगों ने अंदर जाकर देखा, तो वहां पर कर्मी का नग्न अवस्था में शव पड़ा मिला। इस संबंध में मृतक की भतीजी की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.