Move to Jagran APP

तीन तलाक कहने वाले को कॉलोनी छोड़ने का सुनाया फरमान

मामा की लड़की से शादी कर पत्नी को तलाक देने वाले रहीमियां कॉलोनी का मुनफीद घर छोड़कर चला गया है। तलाक देने के बाद कॉलोनी के लोगों की पंचायत हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 03:38 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 03:38 PM (IST)
तीन तलाक कहने वाले को कॉलोनी छोड़ने का सुनाया फरमान
तीन तलाक कहने वाले को कॉलोनी छोड़ने का सुनाया फरमान

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : मामा की लड़की से शादी कर पत्नी को तलाक देने वाले रहीमियां कॉलोनी का मुनफीद घर छोड़कर चला गया है। तलाक देने के बाद कॉलोनी के लोगों की पंचायत हुई। इसमें मुनफीद ने कहा कि वह अपना घर पहली पत्नी के नाम करवा रहा है। अब यहां पर कभी नहीं आऊंगा। मेरा अपनी पहली पत्नी से कोई संबंध नहीं रहा है। पंचायत में यह फैसला लिखित में हुआ। पंचों ने इस मामले में फैसला सुनाया कि यदि मुनफीद दोबारा यहां पर आता है, तो सभी लोग उसे मिलकर बाहर निकाल देंगे और सरेआम उसे जूते मारे जाएंगे। उसकी पहली पत्नी ने भी पंचायत के इस फैसले को मान लिया और कोई भी पुलिस कार्रवाई कराने से इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

पंचायत में हुए समझौते पर मुनफीद, उसकी पहली पत्नी, हुसनन, फारुख, जब्बार, गुफराव व असलम ने हस्ताक्षर किए। रहीमियां कॉलोनी की महिला ने रविवार को छछरौली थाने में शिकायत दी थी कि उसका पति कई महीनों से मारपीट कर उसे परेशान कर रहा था। इस दौरान उसके पति मुनफीद ने अपने मामा की लड़की से निकाह कर लिया। जब वह मामा की लड़की को घर पर लाया, तो उसकी पत्नी ने विरोध किया। तो उसने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया और उसके साथ कोई भी संबंध रखने से इन्कार कर दिया। मामला बढ़ने पर दोनों पक्षों की ओर से सोमवार को पंचायत बुलाई गई। पंचायत में मुनफीद को भी बुलाया गया। जहां पर पंचों ने उसे कॉलोनी छोड़ने और घर उसकी पहली पत्नी के नाम कराने का फरमान सुनाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.