Move to Jagran APP

धरने पर बैठने को लेकर जीएम और यूनियन आमने-सामने, कोर्ट ने कहा पहले जगह माप कर लाओ फिर तय करेंगे कौन कहां बैठेगा

रोडवेज कर्मचारियों का टेंट उखाड़े जाने का मामला कोर्ट में पहुंच गया है। शुक्रवार को रोडवेज कर्मचारियों ने कोर्ट में कहा गया जहां पर उनका टेंट लगा था वो बस स्टैंड से निर्धारित दूरी पर है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 06:29 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 06:29 PM (IST)
धरने पर बैठने को लेकर जीएम और यूनियन आमने-सामने, कोर्ट ने कहा पहले जगह माप कर लाओ फिर तय करेंगे कौन कहां बैठेगा
धरने पर बैठने को लेकर जीएम और यूनियन आमने-सामने, कोर्ट ने कहा पहले जगह माप कर लाओ फिर तय करेंगे कौन कहां बैठेगा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : रोडवेज कर्मचारियों का टेंट उखाड़े जाने का मामला कोर्ट में पहुंच गया है। शुक्रवार को रोडवेज कर्मचारियों ने कोर्ट में कहा गया जहां पर उनका टेंट लगा था वो बस स्टैंड से निर्धारित दूरी पर है। वहीं रोडवेज जीएम ने धरना स्थल को गलत बताया। कोर्ट ने दोनों पार्टियों को जगह की पैमाइश करने के लिए भेजा। जीएम व कर्मचारियों ने अलग-अलग पैमाइश कराई। समाचार लिखे जाने तक टेंट लगाने के मुद्दे पर कोर्ट में बहस जारी थी।

loksabha election banner

रोडवेज कर्मचारियों का मामला एसीजीएम गगनदीप मित्तल की कोर्ट में चल रहा है। रोडवेज यूनियन नेता महीपाल सौदे ने कहा कि हड़ताल के दौरान रोडवेज कर्मचारियों ने धरने पर बैठेने के लिए अनुमति ली थी। उन्हें रोडवेज वर्कशॉप के अंदर हनुमान मंदिर के सामने बैठने की अनुमति मिली थी। हड़ताल के दौरान कर्मचारियों की संख्या अधिक होने के कारण वे वर्कशाप के सामने खाली मैदान में बैठ गए। 18 अक्टूबर से उनका धरना वर्कशॉप के सामने चल रहा था। लेकिन दो दिन पहले प्रशासन ने आधी रात को उनका टेंट उखाड़ लिया और अपने कब्जे में ले लिया। शुक्रवार को कर्मचारियों की तरफ से डिपो प्रधान र¨वद्र ¨सह, जगजीत ¨सह, वरयाम ¨सह, महीपाल सोदे, जसबीर, जगजीत ¨सह, हरभजन ¨सह, जरनैल ¨सह कोर्ट में गए, जबकि सरकार की तरफ से रोडवेज जीएम र¨वद्र पाठक कोर्ट में गए। जीएम ने कोर्ट में कहा कि कर्मचारी गलत तरीके से वर्कशॉप के सामने धरने पर बैठे हैं। इसलिए उन्हें वहां बैठने की अनुमति न दी जाए। जबकि कर्मचारियों ने कहा कि वे बस स्टैंड से निर्धारित दो सौ मीटर दूर बैठे थे। इस पर कोर्ट ने धरना स्थल की पैमाइश करवाने को कहा। कोर्ट के आदेशानुसार दोनों पक्ष पैमाइश करने पहुंचे। बस स्टैंड से पैमाइश कराई गई तो कर्मचारियों के धरना स्थल की दूरी 157 मीटर निकली, जबकि दो सौ मीटर जगह मुख्य डाकघर के एटीएम के सामने निकली। कोर्ट ने ढाई बजे दोनों पक्षों को दोबारा बुलाया। पुलिस मुझे बेवजह तंग कर रही : र¨वद्र ¨सह

आल हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन के डिपो प्रधान र¨वद्र ¨सह ने एक वीडियो व आडियो क्लिप वाट्सएप पर डाली। वीडियो में एक बोलेरो कार दिख रही है। जिसके पीछे हरियाणा सरकार लिखा हुआ है। यह वीडियो रात को बनाया गया है। र¨वद्र ¨सह ने आडियो में कहा कि प्रशासन द्वारा उसे बेवजह तंग किया जा रहा है। मेरे घर में हर रोज पुलिस आती है। मेरे घर वालों को पुलिस ने परेशान कर रखा है। जिस कारण वे घर भी नहीं जा पाते। पार्क में ही चला धरना

वर्कशाप के सामने से उठाए जाने के बाद रोडवेज समेत अन्य विभागों के कर्मचारियों का धरना भगत ¨सह पार्क में ही चला। यहां पर कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उधर, जीएम ने वर्कशाप में नोटिस लगाया है कि जो कर्मचारी एक व दो नवंबर को अपनी ड्यूटी ज्वाइन करता है तो हड़ताल के समय को अवकाश मान कर उन्हें उन्हें ड्यूटी पर ज्वाइन करवा लिया जाएगा। उसे अक्टूबर माह का वेतन भी दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.