Move to Jagran APP

आइटीआइ में आखिरी दिन हुए 114 छात्रों के दाखिले, आज व कल ट्रेड बदलने का मौका

राजकीय आइटीआइ यमुनानगर में मंगलवार को 114 दाखिले हुए। इस तरह यहां पर अभी तक 422 छात्र-छात्राएं दाखिला ले चुके हैं। दाखिले लेने के लिए छात्रों की काफी भीड़ देखी गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 10:54 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 06:34 AM (IST)
आइटीआइ में आखिरी दिन हुए 114 छात्रों के दाखिले, आज व कल ट्रेड बदलने का मौका

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : सभी राजकीय आइटीआइ में पहले राउंड के आखिरी दिन मंगलवार को दाखिले के लिए मारामारी रही। राजकीय आइटीआइ यमुनानगर में मंगलवार को 114 दाखिले हुए। इस तरह यहां पर अभी तक 422 छात्र-छात्राएं दाखिला ले चुके हैं। दाखिले लेने के लिए छात्रों की काफी भीड़ देखी गई। गर्मी व उमस से छात्र बेहाल रहे। अब दूसरे राउंड के लिए 26 जुलाई को सीट अलॉटमेंट होगी।

loksabha election banner

आज व कल ट्रेड बदलवाने का मौका

दाखिला लेने के साथ-साथ छात्र आइटीआइ में अपनी ट्रेड रद करवाने के लिए भी पहुंच रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि जिस ट्रेड में उन्होंने रजिस्ट्रेशन करवाया था वो उन्हें अलॉट ही नहीं की गई। उन्हें दूसरी ट्रेड दे दी गई। इसलिए वे इसमें दाखिला नहीं लेना चाहते। इसलिए मंगलवार को भी काफी संख्या में छात्र अपनी ट्रेड को रद करवाने के लिए पहुंचे। अब जो छात्र अपनी ट्रेड बदलवाना चाहते हैं वो 24 व 25 जुलाई को पोर्टल खोल कर इसे अपडेट कर सकते हैं। आइटीआइ की खाली सीटों की लिस्ट भी 24 जुलाई को ही लगाई जाएगी। दस्तावेजों की जांच करवाने में छूटे पसीने :

दाखिले से पहले सभी छात्रों को स्टाफ के पास अपने दस्तावेजों की जांच करवानी है। परंतु दस्तावेजों की जांच करवाने में ही छात्रों के पसीने छूट रहे हैं। उनका कहना है कि दस्तावेजों की जांच के लिए उन्हें लंबी लाइन में लगना पड़ रहा है। जहां वे खड़े होते हैं वहां पर एक पंखा तक नहीं है। गर्मी व उमस के कारण उनका बुरा हाल है। अभी दाखिला प्रक्रिया कई दिन चलेगी। इसलिए स्टाफ को चाहिए उनके लिए पंखे व पीने के पानी की व्यवस्था करवाई जाए। 29 से होंगे दूसरे राउंड के दाखिले : डीपी लूथरा

राजकीय आइटीआइ यमुनानगर के प्रिसिपल डीपी लूथरा का कहना है कि मंगलवार को 114 छात्रों के दाखिले हुए हैं। दूसरे राउंड के लिए 26 जुलाई को सीट अलॉटमेंट होगी। इसके तहत 29 व 30 जुलाई तथा एक अगस्त को दाखिला लिया जा सकेगा। कहां कितनी सीटें व रजिस्ट्रेशन हुए :

आइटीआइ सीटें रजिस्ट्रेशन

सरस्वती नगर 160 1200

छछरौली कोएड 134 346

साढौरा 448 1700

यमुनानगर-नाचरौन 1160 3347

छछरौली (महिला) 40 45


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.