संवाद सहयोगी, बिलासपुर : कपालमोचन मार्ग पर डेहा बस्ती के समीप नलकूप नंबर एक खराब होने से कस्बा के पंजाबी मोहल्ला, धोबीयान मोहल्ला, सैनी मोहल्ला, अंबेडकर नगर, श्रीराम कालोनी, मुख्य बाजार सहित सैकड़ों घरों में पीने के पानी की किल्लत हो गई है। पानी की समस्या को लेकर कस्बावासियों ने ग्राम पंचायत व विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया है। लोगों का कहना है कि प्रचंड गर्मी में बिजली के अघोषित कटों ने आमजन को परेशान कर रखा है वहीं दूसरी ओर जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के नलकूप खराब हो जाने से पानी की समस्या आन खड़ी हुई है। पानी की कमी के कारण लोगो को अपने दैनिक कार्यो को पूरा करने में भारी परेशानी हो रही है। वहीं पशुओं को भी पीने का पानी नहीं मिल रहा। स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके पास पीने के पानी का कोई अन्य अस्थाई विकल्प भी मौजूद नहीं है। जिसके कारण उनकी समस्या ओर बढ़ गई है।

पंजाबी मोहल्ला के ऋषभ, अरुण कुमार, जॉनी, विनोद, राजिद्र कुमार का कहना है कि शुक्रवार सुबह से पानी की आपूर्ति बंद हो गई है। इसको लेकर मोहल्ला निवासी जनस्वास्थ्य विभाग के नलकूप नंबर एक के कर्मचारियों से मिले, जहां से जवाब मिला की नलकूप की मोटर खराब हो गई है। इसके बारे में ठेकेदार को सूचना दे दी गई है, जल्द ही मोटर डाल दी जाएगी। स्थानीय लोगों का कहना है कि गर्मी को देखते हुए विभाग के द्वारा पानी आपूर्ति को लेकर अस्थाई प्रबंध किया जाए।

विभाग के जेई विनय कुमार का कहना है कि शनिवार शाम तक मोटर डाल कर पानी की सप्लाई चालू करवा दी जाएगी। किसी को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस