Move to Jagran APP

जगाधरी की सात कालोनियों में करीब छह घंटे बिजली रही गुल ,लोग रहे परेशान

जागरण संवाददाता, जगाधरी : जगाधरी की सात कालोनियों में घंटों बिजली गुल रहने से लोगों क

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 12:39 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 12:39 AM (IST)
जगाधरी की सात कालोनियों में करीब छह घंटे बिजली रही गुल ,लोग रहे परेशान
जगाधरी की सात कालोनियों में करीब छह घंटे बिजली रही गुल ,लोग रहे परेशान

जागरण संवाददाता, जगाधरी : जगाधरी की सात कालोनियों में घंटों बिजली गुल रहने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पडा जिसके चलते गुस्साये लोग बिजली ठीक करने आये विभाग के कर्मियों से उलझ पडे। फीडर इंचार्ज का आरोप है कि लोगों ने कर्मियों से अभद्र व्यवहार किया। बिजली गुल होने का कारण रक्षक विहार नाका के नजदीक बिलासपुर मोड़ पर शीशम का पेड़ उखड़ कर बिजली की तारों पर गिरना था जिससे तारें टूट गई व बिजली बाधित हो गई। जगाधरी की आधा दर्जन से अधिक कालोनियों में साढ़े पांच घंटे तक बिजली गुल रही। इससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी में काफी परेशानी झेलनी पड़ी। घंटों बिजली बंद रहने व विभाग को सूचित करने के बावजूद जब बिजली नहीं आई तो धैर्य खो चुके लोग सडकों पर आ गये। थोड़ी देर बाद बिजली ठीक करने आये कर्मियों के साथ लोग उलझ पडे लेकिन बडे बुजुर्गो के हस्तक्षेप के बाद लाइट चालू हो सकी।

loksabha election banner

बरसात की वजह से उखड़ा पेड़ :

बिलासपुर रोड पर सड़क किनारे खड़ा शीशम का पेड़ा शाम छह बजे अचानक बिजली की तारों पर गिर गया। पेड़ के चारों तरफ पानी खड़ा था और इसके आसपास मिट्टी की भी खुदाई की हुई थी। जिससे इसकी जड़े कमजोर हो गई ओर यह टूट कर तारों के ऊपर गिर गया। इससे तारें पोल से टूट कर नीचे गिर गई। पोल पर जो उपकरण लगे थे वो भी टूट गए। बिजली कर्मचारियों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने गुलाब नगर स्थित द्वारिकापुरी फीडर से बिजली बंद कर दी। इससे द्वारिकापुरी, गुलाब नगर, उषा कालोनी, श्रीनगर कालोनी, बस स्टैंड जगाधरी, गांधी धाम, विष्णु गार्डन में अंधेरा छा गया।

क्रेन की मदद से उठाया पेड़ :

तारों पर जो पेड़ गिरा था वह बहुत भारी था। द्वारिकापुरी फीडर इंचार्ज हरिओम सरोहा, लाइनमैन जीत ¨सह, एएलएम शगुन, अश्वनी, प्रदीप के साथ मौके पर पहुंचे। कर्मचारियों ने पहले तो पेड़ की टहनियां अपने स्तर पर काट कर पेड़ उठाने का प्रयास किया परंतु सफलता नहीं मिली। इसलिए रात को ही क्रेन बुलाई गई। क्रेन से भी पेड़ उठाने में दो घंटे लग गए। इसके बाद कर्मचारियों ने तारों को खींच कर ठीक किया। काफी मशक्कत के बाद कर्मचारियों ने 11 बजे बिजली ठीक की।

30 हजार से अधिक लोग रहे परेशान :

शाम को बिजली जाने से उक्त कालोनियों के 30 हजार से ज्यादा लोग परेशान रहे। श्रीनगर कालोनी के कपिल, शशी, रवि, मोहित, प्रदीप शर्मा, रजनीश ने बताया कि बिजली कई घंटे बिजली गुल रहने से काफी परेशानी हुई। इससे घरों में लगे इनवर्टर भी जवाब दे गए। ऊपर से गर्मी भी इतनी थी कि बिना पंखों के घरों के अंदर बैठना मुश्किल हो रहा था। शाम के समय तो घरों में पानी भी नहीं आया। सबसे ज्यादा दिक्कत बच्चों को हुई। क्योंकि बिजली नहीं होने से वे बार-बार रो रहे थे। महिला नीलम, सोनिया, मोनिका, वीना ने बताया कि बिजली ऐसे वक्त पर गई जब वे खाना बनाने की तैयारी कर रही थी। अंधेरे में ही बिजली बनाई और अंधेरे में ही खाना खाया। इससे बहुत परेशानी हुई।

फीडर इंचार्ज बोले, अभद्र व्यवहार किया :

फीडर इंचार्ज हरिओम सरोहा ने बताया कि देर रात जब वे बिजली ठीक कर रहे थे वहां पर कुछ लोग पहुंच गए। उन्होंने काम में बाधा डाली। साथ ही उनके साथ अभद्र व्यवहार भी किया। यदि कर्मचारी काम न कर रहे हों तो लोगों का गुस्सा जायज है। लेकिन बेवजह काम में बाधा डालना ठीक नहीं है। गर्मी का मौसम है। इन दिनों में अक्सर लोड बढ़ने से तारें टूट जाती है। ऐसे समय में लोगों को समय रखना चाहिए। क्योंकि इससे एक तो कार्य बाधित होता है और दूसरा काम कर रहे कर्मचारियों का मनोबल भी टूटता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.