Move to Jagran APP

चिटफंड में रुपये गंवाने वालों का हंगामा : संजय की बहन बोली- मैं आपके पैसे कहां से दूं, भाई तो मेरे भी चार करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया

चिटफंड में करोड़ों रुपये गंवा चुके दर्जनों लोग रविवार को प्यारा चौक पर क्लासिक क्रिएशन शोरूम पर पहुंच गए। लोगों ने रुपये लेकर फरार हुए संजय खुरान की बहन रितु को घेर लिया और उनसे अपने पैसे वापस मांगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 10:15 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 10:15 PM (IST)
चिटफंड में रुपये गंवाने वालों का हंगामा : संजय की बहन बोली- मैं आपके पैसे कहां से दूं, भाई तो मेरे भी चार करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया
चिटफंड में रुपये गंवाने वालों का हंगामा : संजय की बहन बोली- मैं आपके पैसे कहां से दूं, भाई तो मेरे भी चार करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : चिटफंड में करोड़ों रुपये गंवा चुके दर्जनों लोग रविवार को प्यारा चौक पर क्लासिक क्रिएशन शोरूम पर पहुंच गए। लोगों ने रुपये लेकर फरार हुए संजय खुरान की बहन रितु को घेर लिया और उनसे अपने पैसे वापस मांगे। इस पर रितू ने कहा कि मैं आपके पैसे कहां से दूं, भाई तो मेरे भी चार करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया है। उन्होंने रुपये मांगने वालों से खुद की जान को खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की मांग की। पुलिस मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाया।

loksabha election banner

शोरूम से सामान शिफ्ट करने की मिली थी सूचना

संजय खुराना की बहन रितु कपाही अपने शोरूम क्लासिक क्रिएशन से सामान को कहीं ओर शिफ्ट कर रही थी। जिन लोगों ने रितु के भाई संजय खुराना को करोड़ों रुपये दिए हुए थे उन्हें पता चला कि रितु शोरूम के सामान को बेचने की फिराक में है ताकि लेनदार अपने रुपये की एवज में इस सामान पर कब्जा न कर ले। इसलिए काफी संख्या में लोग शोरूम के बाहर पहुंच गए। जिस टाटा ऐस में सामान ले जाया जा रहा था उसे रोक कर उसकी चाबी को निकाल लिया। देखते ही देखते वहां पर हंगामा होने लगा। लोगों का हजूम वहां पर उमड़ गया। सड़क पर भी जाम लग गया। लोगों ने उनसे अपने रुपये वापस मांगे।

सात करोड़ में ली कनाडा की पीआर

एक लेनदार ने बताया कि चंडीगढ़ में उसका एक मित्र रहता है। वो लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। उसके संजय खुराना के पासपोर्ट का नंबर उसे देकर पूछा था कि उसका वीजा इस वक्त कहां का लगा है। उसे बताया गया कि इस पासपोर्ट पर अभी संजय कनाड़ा गया है। वहां पर उसने सात करोड़ रुपये में पीआर ले ली है। वह अपने परिवार के साथ वहां भाग गया है। क्योंकि लोगों को उससे करोड़ों रुपये लेने हैं इसलिए अब वो वापस नहीं आएगा।

लोग बोले हमें तो बर्बाद कर दिया

जिन लोगों को अपने रुपये वापस लेने थे उनका कहना था कि हमें तो संजय व रितु ने बर्बाद कर दिया। उन्होंने आंखें बंद कर इन लोगों को पैसे दिए। उन्होंने क्लासिक क्रिएशन के नाम से चेक काट कर दिए हैं। परंतु अब रितु कह रही है कि उसने कोई चेक नहीं लिया। चेक में अमाउंट भी संजय ही भरता था। उन्होंने जिस नाम से चेक दिए हैं उसकी मालकिन रितु कपाही ही है। इसलिए जब तक उन्हें पैसे वापस नहीं मिलेंगे वे इन लोगों को छोड़ने वाले नहीं है।

मुझसे तो केवल साइन करवाता था : रितु

रितु का कहना है कि संजय ने उसके नाम से लोगों से कितने रुपये लिए उसे इस बारे में कुछ नहीं पता। उससे तो चेक पर केवल साइन करवाए जाते थे। चेक में अमाउंट भी संजय खुद ही भरता था। जिस शोरूम व घर में वो रहती है उसके नाम पर भी बैंक से करोड़ों रुपये का लोन संजय ने ले रखा है। उन्हें भी करीब चार करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जो लोग रुपये वापस मांग रहे हैं वो उन्हें धमकियां दे रही हैं। रितु के बेटे शिवम ने पुलिस सुरक्षा की मांग की है।

आज सुबह दशहरा ग्राउंड में होंगे एकत्रित

लोगों ने ये भी आरोप लगाया कि पुलिस मामले में कुछ भी कार्रवाई नहीं कर रही। उन्होंने शाम को भी एसपी से मिलने की बात कही। इसके बाद लोगों ने निर्णय लिया कि सोमवार सुबह आठ बजे वे दशहरा ग्राउंड में एकत्रित होंगे ताकि अपने रुपये को लेकर वे आगामी रणनीति बना सकें। इसके बाद वे एसपी से मिलने जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.