Move to Jagran APP

बहादुरपुर का निवासी जरूर, अवैध खनन की नहीं जानकारी, विभाग करें कड़ी कार्रवाई : केबिनेट मंत्री

सीएम मनोहर लाल को ट्वीट के बाद सिचाई विभाग की टीम ने कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर के गांव बहादुरपुर में अवैध खनन पकड़ा। अब इस पर मंत्री कंवरपाल ने भी बयान दिया है कि वह बहादुरपुर गांव के निवासी जरूर है लेकिन वहां किसी प्रकार के अवैध खनन की उन्हें कोई जानकारी नहीं हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 07:00 AM (IST)
बहादुरपुर का निवासी जरूर, अवैध खनन की नहीं जानकारी, विभाग करें कड़ी कार्रवाई : केबिनेट मंत्री

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : सीएम मनोहर लाल को ट्वीट के बाद सिचाई विभाग की टीम ने कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर के गांव बहादुरपुर में अवैध खनन पकड़ा। अब इस पर मंत्री कंवरपाल ने भी बयान दिया है कि वह बहादुरपुर गांव के निवासी जरूर है, लेकिन वहां किसी प्रकार के अवैध खनन की उन्हें कोई जानकारी नहीं हैं। विभाग को जांच कर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

loksabha election banner

मंत्री ने कहा कि वह वर्ष 1999 से गांव बहादुरपुर को छोड़कर जगाधरी शहर में रह रहे हैं। उनके परिवार का कोई भी सदस्य अवैध खनन में शामिल नहीं है और न ही हमारे परिवार की तरफ से किसी को अवैध खनन करने का संरक्षण दिया जा रहा है। उनकी भी बहादुरपुर गांव में जमीन है। उस पर कही भी अवैध खनन नहीं हो रहा है। खनन विभाग को इसकी जांच करनी चाहिए कि अवैध खनन किसके द्वारा और किस की जमीन में किया जा रहा है। वह तीज त्योहार के समय या शादी विवाह के समय अपने गांव में जाते रहते हैं। इसके अलावा वह ज्यादातर समय जगाधरी शहर स्थित कार्यालय में जनता से मिलने में और चंडीगढ़ मंत्रालय में काम करने में व्यतीत करते है।

यह है मामला

कुछ दिन पहले किसी ने सीएम को ट्वीट कर शिकायत दी थी कि बहादुरपुर गांव में मंदिर के साथ लगती जमीन में अवैध खनन हो रहा है। इस वजह से मंदिर के ढहने का खतरा बना हुआ है। विभाग को भी इस बारे में शिकायत दी गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। सीएम ऑफिस से इस पर जवाब तलब किया गया, तो अधिकारी हरकत में आए। सिचाई विभाग के एसडीओ धर्मपाल ने दौरा किया। मौके की फोटोग्राफी भी कराई। जिसमें मौके पर खनन के निशान मिले। सिचाई विभाग ने खनन विभाग के अधिकारियों को इस बारे में रिपोर्ट दी और पुलिस को भी शिकायत भेजी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.