Move to Jagran APP

कढ़ाई वाली जैकेट कर रही युवाओं को आकर्षित

शादी का मौसम आते ही दूल्हों के लिए कई डिजाइनर कपड़े बाजार में आ चुके हैं। मेहंदी से लेकर संगीत में कढ़ाईदार जैकेट की डिमांड खूब है। इसके डार्क व लाइट सभी शेड्स पसंद किए जा रहे हैं। इनके डिजाइन युवाओं को आकर्षित कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 06:10 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 06:10 AM (IST)
कढ़ाई वाली जैकेट कर रही युवाओं को आकर्षित
कढ़ाई वाली जैकेट कर रही युवाओं को आकर्षित

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : शादी का मौसम आते ही दूल्हों के लिए कई डिजाइनर कपड़े बाजार में आ चुके हैं। मेहंदी से लेकर संगीत में कढ़ाईदार जैकेट की डिमांड खूब है। इसके डार्क व लाइट सभी शेड्स पसंद किए जा रहे हैं। इनके डिजाइन युवाओं को आकर्षित कर रहे हैं।

loksabha election banner

डिजाइनर निशा बताती हैं कि क्लासी लुक पाना चाहते हैं तो मैरून जैसे डार्क कलर कुर्ते के साथ कढ़ाई वाली नेहरू जैकेट पहनें। पारंपरिक भारतीय कढ़ाई से सजे लंबे जैकेट को भी आप घेरदार कुर्ते के साथ पहनकर अपने स्टाइल को बढ़ा सकते हैं। दुल्हन की ड्रेस के कलर से मिक्स एंड मैच करता हुआ ड्रेस खूबसूरत जैकेट के साथ पहनें। इस तरह की ड्रेस का एक दूसरा लुक प्लेन शेरवानी या कुर्ते के साथ रंग-बिरंगे धागों से सजी जैकेट और धोती हो सकता है। इसे हैवी लुक देने के लिए आप लांग जैकेट के साथ भी पहन सकती हैं। इस ड्रेस के साथ एसेसरीज को सिपल और कम ही रखें। अगर आप इंडो वेस्टर्न लुक पसंद करते हैं तो लांग जैकेट से अपने लुक को कंप्लीट करें। आजकल फ्लेयर्ड कुर्तों के साथ भी एंब्रॉयडरी युक्त जैकेट खूब पसंद किए जाते हैं।

ब्रोकेट जैकेट

गोल्डन धोती पैंट विद कुर्ता पारंपरिक परिधानों की श्रेणी में एक मनपसंद नाम है। इस ड्रेस के साथ ब्रोकेड वाली रेड जैकेट आपको एथनिक लुक देने के लिए पर्याप्त है। इस जैकेट की नेकलाइन को लाइट एंब्रॉयडरी से खूबसूरत बनाया गया है। यदि आप अपने फैशन स्टाइल के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं तो लॉन्ग के अलावा शॉर्ट कुर्ते के साथ भी एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। साथ ही स्टोल कैरी कर लुक बढ़ाएं। हल्दी की रस्म के दौरान मैटेलिक जैकेट को प्लेन कुर्ते के साथ पहनी जा सकती है। जैकेट का यह रंग शादी के बाद होने वाली पार्टियों के लिए भी परफेक्ट है। पजामे के अलावा धोती पहनकर भी आप छा सकते हैं। जैकेट पर की गई हल्की एंब्रॉयडरी भी खूब पसंद की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.