Move to Jagran APP

गुरु नानकदेव के प्रकाशोत्सव पर लगाया लंगर

संजय विहार कॉलोनी में गुरु नानकदेव के प्रकाशोत्सव पर हवन और भंडारा हुआ। उसमें मुख्य अतिथि विधायक घनश्यामदास अरोड़ा और मेयर मदन चौहान थे। उन्होंने भी हवन में आहुति डाली और भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया। कॉलोनी के प्रधान कमल दहिया ने बताया कि तीन सालों से कॉलोनी की वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से यह आयोजन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 08:40 AM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 08:40 AM (IST)
गुरु नानकदेव के प्रकाशोत्सव पर लगाया लंगर
गुरु नानकदेव के प्रकाशोत्सव पर लगाया लंगर

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : संजय विहार कॉलोनी में गुरु नानकदेव के प्रकाशोत्सव पर हवन और भंडारा हुआ। उसमें मुख्य अतिथि विधायक घनश्यामदास अरोड़ा और मेयर मदन चौहान थे। उन्होंने भी हवन में आहुति डाली और भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया। कॉलोनी के प्रधान कमल दहिया ने बताया कि तीन सालों से कॉलोनी की वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से यह आयोजन किया जा रहा है।

loksabha election banner

घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि गुरुनानक देव के दिखाए रास्ते पर चलने की जरूरत है। सभी को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। इस मौके पर महासचिव सुशील धीमन, राजीव कोशिश, मिटू कंबोज, विजय कुमार सिंह, राम सैनी, जरनैल सिंह, परमजीत मेहता, लाभ सिंह, दीपक सोनी भी मौजूद रहे।

शादीपुर में लगाया लंगर

फोटो 18

जासं, यमुनानगर : शादीपुर में कंपैक इंटरनेशनल कंपनी की ओर से गुरुनानक देव के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में भंडारा लगाया गया। जिसमें फैक्ट्रियों में कार्य करने वाले श्रमिक और अन्य लोग शामिल हुए। संचालक सरदार पीपी सिंह और भूपेंद्र सिंह ने बताया कि हर वर्ष प्रकाशोत्सव पर लंगर लगाया जाता है। जिसमें श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करते हैं।

हरमनप्रीत कौर रहा प्रतियोगिता में प्रथम

फोटो : 20

रादौर : गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर मंगलवार को गुरुद्वारा सिंह सभा की ओर से गुरुद्वारा परिसर में कीर्तन, पगड़ी प्रतियोगिता और भंडारे का आयोजन हुआ। गुरुद्वारा सिंहसभा के प्रधान सरदार त्रिलोचनसिंह टोची के नेतृत्व में आयोजित पगड़ी प्रतियोगिता में युवाओं ने भाग लिया। जूनियर विग में हरमनप्रीत सिंह ने पहला स्थान प्राप्त किया। रूबल ने दूसरा और तरणजीत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सीनियर विग में मोनू सिंह ने पहला, अवतार सिंह ने दूसरा व हरमन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। विजेताओं को सिंह सभा के प्रधान सरदार त्रिलोचनसिंह टोची ने स्मृत्ति चिह्न, सरोपा और मिठाई भेंटकर सम्मानित किया। प्रधान सरदार त्रिलोचन सिंह ने बताया कि सभा की ओर से पहली बार प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। सिंहसभा की ओर से बुधवार दोपहर दो बजे नगर कीर्तन का आयोजन किया जाएगा। नगर कीर्तन गुरुद्वारा सिंह सभा से शुरू होकर शहर के मेन बाजार, कालेज रोड, गीता बाजार, मंडी रोड, नगरपालिका रोड, बुबका रोड, एसके रोड से होते हुए वापिस गुरुद्वारा परिसर में समाप्त होगा। भंडारे में लगभग पांच हजार से अधिक शहर के लोगों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया। विधायक डॉ. बीएल सैनी के बेटे विशाल सैनी को गुरुद्वारा सिह सभा की ओर से स्मृति चिह्न और सरोपा भेंटकर सम्मानित किया गया। मौके पर प्रधान सरदार त्रिलोचन सिंह टोची, पूर्व प्रधान सरदार मेजरसिह औजला, सतविद्र सिंह, निटा सरदार, अवतार सिंह, सोनू सरदार, सतनामसिंह जबल, कवलजीत सिंह, दीदारसिंह गाबा, गुरमीतसिंह गाबा, देवेंद्र सिंह, जस्सी सरदार, राजबीर सिंह, साहब सिंह बबलू आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.