Move to Jagran APP

सीएम अनाउंसमेंट के 20 करोड़ के काम अटके, निगम ने यूएलबी से मांगा बजट

ट्विनसिटी में सीएम अनाउंसमेंट के 20 करोड़ के काम अटके पड़े हैं। कहीं सड़क अधर में है तो कहीं पानी की निकासी की योजना। पेमेंट न होने के कारण कई ठेकेदारों ने काम भी रोक दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 06:16 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 06:16 AM (IST)
सीएम अनाउंसमेंट के 20 करोड़ के काम अटके, निगम ने यूएलबी से मांगा बजट
सीएम अनाउंसमेंट के 20 करोड़ के काम अटके, निगम ने यूएलबी से मांगा बजट

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : ट्विनसिटी में सीएम अनाउंसमेंट के 20 करोड़ के काम अटके पड़े हैं। कहीं सड़क अधर में है तो कहीं पानी की निकासी की योजना। पेमेंट न होने के कारण कई ठेकेदारों ने काम भी रोक दिया है। हालांकि जनप्रतिनिधि यह मुद्दा कई बार उठा चुके हैं, लेकिन आज तक समाधान नहीं हुआ। अब नगर निगम ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग को पत्र लिखकर बजट की मांग की है। अधिकारियों का कहना है कि उन कामों को प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा जो जरूरी हैं। या जिनके रुकने के शहरवासी अधिक परेशान हैं। ये काम अधर में

loksabha election banner

- यमुनानगर में बस स्टैंड से वाया फव्वारा चौक रेलवे स्टेशन तक करीब चार करोड़ रुपये की लागत से सड़क के चौड़ीकरण का काम अधर में हैं।

- दो करोड़ रुपये की लागत से मॉडल टाउन की सड़कों की मरम्मत का काम अधर में है।

- झंडा चौक से बिलासपुर रोड दो करोड़ की लागत से काम होना है, लेकिन अधर में है। साइडों से बिजली के पोल आज तक नहीं हटवाए गए।

- वार्ड तीन में हनुमान गेट से शांति कॉलोनी तक सड़क व नाले का निर्माण, प्रकाश चौक से हरियाणा इंजीनियरिग कॉलेज तक नाले व बरम को पक्का करने का काम पूरा नहीं हुआ।

- वार्ड 5 में पानी की निकासी से जुड़े दो बड़े काम सीएम अनाउंसमेंट के तहत होने हैं। इनमें 47 लाख रुपये की लागत से पुलिस चौकी से बूड़िया चौक तक नाला व 36 लाख रुपये की लागत से वाल्मीकि बस्ती से मटका चौक वाया रामलीला ग्राउंड नाले का निर्माण होना है।

- उधमगढ़ में नाले व सड़क निर्माण का काम, तेलीपुरा व राधाकृष्ण कॉलोनी में सड़क व नाले निर्माण के काम नहीं हो रहे हैं। इन कार्यों के अलावा गलियों- नालियों के निर्माण के अन्य कार्य भी रुके हुए हैं।

- भारत सेवक नगर व गांधी नगर में 62 लाख रुपये की लागत से बनने वाले नाले का काम भी अधर मे है।

- बूड़िया के पास कृष्ण का माजरा गांव में निकासी के लिए 48 लाख रुपये की लागत से बनने वाले नाले का निर्माण। शहरवासी भुगत रहे खामियाजा

ट्विन सिटी में रुके हुए कामों का खामियाजा अब शहरवासी भुगत रहे हैं। वार्ड-आठ से पार्षद विनोद मरवाह, वार्ड पांच से विनय कांबोज व वार्ड चार से देवेंद्र कुमार का कहना है कि लंबे समय से सीएम अनाउंसमेंट के काम अधर में हैं। विकास के दावे खूब किए जा रहे हैं, लेकिन धरातल पर हकीकत सभी के सामने है। मॉडल टाउन जैसे पॉश एरिया में सड़कों की हालत खराब है। फव्वारा चौक से रेलवे स्टेशन चौक तक सड़क का काम अधर में होने के कारण हरदिन हादसे हो रहे हैं। इन कार्यों को जल्द शुरू करवाया जाना चाहिए। उनका कहना है कि यह मामला हाउस की बैठक में उठाया जाएगा। डेढ़ साल से नहीं मिली ग्रांट

विभागीय सूत्रों के मुताबिक डेढ़ साल से नगर निगम को सरकार की ओर से कोई ग्रांट नहीं मिली है। दूसरे प्रोजेक्ट के लिए आया बजट ही यूज किया जा रहा है। नगर निगम का भवन बनाने के लिए आई ग्रांट का इस्तेमाल भी अन्य कार्यों के लिए किया जा रहा है। बजट की कमी का असर सीएम घोषणा के कार्यों पर पड़ा है, लेकिन हम मैनेज कर रहे हैं। हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द काम शुरू हों, इसके लिए सरकार से बजट की मांग की है। उन कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा जिनके रुकने से अधिक परेशानी झेलनी पड़ रही है।

- आनंद स्वरूप, एसई, नगर निगम यमुनानगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.