Move to Jagran APP

अपराध नियंत्रण में लापरवाही पर एसपी ने दिखाए कड़े तेवर

जागरण संवाददाता सोनीपत अपराध नियंत्रण में लापरवाही पर शनिवार को एसपी हिमांशु गर्ग ने एस

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 07:38 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 07:38 PM (IST)
अपराध नियंत्रण में लापरवाही पर एसपी ने दिखाए कड़े तेवर
अपराध नियंत्रण में लापरवाही पर एसपी ने दिखाए कड़े तेवर

जागरण संवाददाता, सोनीपत : अपराध नियंत्रण में लापरवाही पर शनिवार को एसपी हिमांशु गर्ग ने एसएचओ को कड़े तेवर दिखाए। उन्होंने अंतिम चेतावनी देते हुए कहा किसी हाल में लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी। आफिस छोड़कर फील्ड में निकलने की आदत बना लें और तकनीक पक्ष को मजबूत कर लें। उन्होंने अपराध नियंत्रण के लिए लागू किए गए नए साफ्टवेयर का प्रयोग करने और पीओ-बेल जंपरों पर त्वरित कार्रवाई के आदेश दिए। वह अपराध समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

एसपी ने एसएचओ को अपराध पर हर हाल में अंकुश लगाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि आफिस छोड़कर फील्ड में निकलें और जनता से संपर्क बढ़ाएं, जिससे त्वरित सूचनाएं पुलिस तक पहुंच सके। आफिस में बैठकर काम चलने वाला नहीं है। उन्होंने फरियादियों की सुनवाई नहीं करने, जांच को समय से पूरी नहीं करने, पीओ और बेल जंपरों की गिरफ्तारी में रुचि नहीं लेने वाले एसएचओ को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने अपराध के अनसुलझे मामलों की बिदुवार समीक्षा की और इनके निस्तारण के लिए एसएचओ को चेतावनी दी। उन्होंने आर्थिक अपराध और धोखाधड़ी के मामलों, लूट व चोरी की घटनाओं, आपराधिक छवि के व्यक्तियों की निगरानी, अवैध हथियार और मादक पदार्थ तस्करों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए।

उन्होंने जाम नहीं लगने देने, नान पार्किंग क्षेत्रों में खड़े वाहनों पर कार्रवाई करने, ट्रिपल राइडिग व ड्रंक एंड ड्राइव के चालान बढ़ाने के आदेश दिए। वाहन चेकिग के दौरान महिलाओं और बुजुर्गों को परेशान नहीं करने को कहा किया।एसपी ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अपराधियों के साथ मिलीभगत और भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एसएचओ मोहाना ने बाजी मारी:

एसपी ने पिछली मीटिग में पीओ और बेल जंपरों की संपत्ति को अटैच करने के आदेश दिए थे। इस कार्य में मोहाना थाना के एसएचओ दिलबाग सिंह का कार्य संतोषजनक पाया गया। उन्होंने आधा दर्जन से ज्यादा अपराधियों की संपत्तियों को अटैच कराया है। इसके चलते एसपी ने उनको 10 हजार रुपये के पुरस्कार का एलान किया।

तकनीक ज्ञान में हो जाएं पारंगत :

एसपी ने सभी एसएचओ को अपराध नियंत्रण के लिए आरंभ किए गए ईगल एप और हादसों के नियंत्रण के लिए लागू किए गए आइ-रेड एप को तत्काल डाउनलोड करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि तकनीक रूप से जो समृद्ध होगा, वहीं अपराध नियंत्रण में आगे बढ़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.