Move to Jagran APP

सत्ता या पार्टी नहीं, व्यवस्था बदलने का वक्त : केजरीवाल

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सेक्टर-15 के हुडा ग्राउंड में आम आदमी पार्टी की ओर से स्कूल-अस्पताल रैली का आयोजन किया गया। रैली को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल ने कहा कि अब हरियाणा में चुनाव का एक साल से भी कम समय रह गया है। इस बार चुनाव में सत्ता या पार्टी नहीं, बल्कि राजनीति और व्यवस्था को बदलने का वक्त है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 07:26 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 07:26 PM (IST)
सत्ता या पार्टी नहीं, व्यवस्था बदलने का वक्त : केजरीवाल
सत्ता या पार्टी नहीं, व्यवस्था बदलने का वक्त : केजरीवाल

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सेक्टर-15 के हुडा ग्राउंड में आम आदमी पार्टी की ओर से स्कूल-अस्पताल रैली का आयोजन किया गया। रैली को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल ने कहा कि अब हरियाणा में चुनाव का एक साल से भी कम समय रह गया है। इस बार चुनाव में सत्ता या पार्टी नहीं, बल्कि राजनीति और व्यवस्था को बदलने का वक्त है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर ऐसी व्यवस्था बनाएंगे कि भविष्य में भी कोई हमारी बनाई गई बेहतर व्यवस्था को ध्वस्त नहीं कर सकेगा।

loksabha election banner

केजरीवाल ने कहा कि हमसे बाद में आजाद होने वाले देश आज हमसे काफी आगे हैं और विकसित हैं, जबकि भारत के लोग दुनिया में सबसे बुद्धिमान हैं। ऐसा इसलिए है कि यहां की अब तक सरकारें व पार्टियों ने देश का कबाड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को वोट देना देशभक्ति का काम है। क्योंकि साढ़े तीन साल पहले दिल्ली के लोगों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करने वाली पार्टी को सत्ता दी और हमने व्यवस्था परिवर्तन का काम किया है। दिल्ली के सरकारी स्कूल-अस्पताल का कायापलट हो चुका है, जो आम आदमी की मूलभूत आवश्यकता है। इससे पूर्व दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली पुलिस के शहीद जवान यशवीर ¨सह और आनंद ¨सह के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि का चेक भेंट किया। रैली को प्रदेश प्रभारी गोपाल राय, प्रदेश अध्यक्ष नवीन जय¨हद, जयभगवान आंतिल, विमल किशोर, अनील तुषीर आदि ने भी संबोधित किया। मनोहर लाल को केवल पंजाबियों के वोट चाहिए

स्कूल-अस्पताल रैली में केजरीवाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित सभी राजनीतिक दलों पर जातिवाद का आरोप लगाया। उन्होंने अखबारों में छपे एक विज्ञापन का हवाला देते हुए कहा कि मनोहर ने कहा है कि 52 साल में हरियाणा को पहला पंजाबी मुख्यमंत्री मिला है। उन्होंने कहा कि सीएम साहब कह रहे हैं कि मैं तो पंजाबियों का मुख्यमंत्री हूं। हरियाणा का मुख्यमंत्री नहीं हूं। केजरीवाल ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद की राजनीति ये है कि चौटाला कहते हैं कि मैं जाट हूं, इसलिए सारे जाट मुझे वोट देना। मनोहर कहते हैं कि मैं पंजाबी हूं, इसलिए सारे पंजाबी मुझे वोट देना। हुड्डा कहते हैं कि मैं जाट हूं इसलिए सारे जाटों का वोट मुझे चाहिए। कोई ये नहीं कहता कि मैं तुम्हारे स्कूल-अस्पताल ठीक कर दूंगा, इसलिए मुझे वोट देना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.