Move to Jagran APP

डरा-धमकाकर किया कोर्ट मैरिज, फिर दोस्तों के कराया सामूहिक दुष्कर्म

गन्नौर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने मुरथल थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक पर पहले जबरन कोर्ट मैरिज करने और बाद में बंधक बनाकर दोस्तों से सामूहिक दुष्कर्म कराने का आरोप लगाया है। युवती ने युवक की मां पर उसका साथ देने व धमकाने का भी आरोप लगाया है। युवती ने इस संबंध में डीजीपी को पत्र लिखा था, जिसके बाद थाना गन्नौर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना, सामूहिक दुष्कर्म आदि धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 05:58 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 05:58 PM (IST)
डरा-धमकाकर किया कोर्ट मैरिज, फिर दोस्तों के कराया सामूहिक दुष्कर्म

संवाद सहयोगी, गन्नौर (सोनीपत) : गन्नौर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने मुरथल थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक पर पहले जबरन कोर्ट मैरिज करने और बाद में बंधक बनाकर दोस्तों से सामूहिक दुष्कर्म कराने का आरोप लगाया है। युवती ने युवक की मां पर उसका साथ देने व धमकाने का भी आरोप लगाया है। युवती ने इस संबंध में डीजीपी को पत्र लिखा था, जिसके बाद थाना गन्नौर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना, सामूहिक दुष्कर्म आदि धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया कि वह वर्ष 2016 में सोनीपत में पढ़ने के लिए आती थी। इसी दौरान अंकित नाम का युवक उसके मौसेरे भाई के साथ उसके घर आने लगा। अंकित ने उससे शादी की इच्छा जताई थी, जिसे उसके घरवालों ने मना कर दिया। इसके बाद युवक अकसर उसे तंग करने लगा। वह उसके कॉलेज में अपने साथियों को लेकर पहुंच जाता था। विरोध करने पर वह उसे व उसके परिवार को मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद भी वह शादी के लिए नहीं मानी तो आरोपितों ने 1 अक्टूबर 2016 को पानीपत कोर्ट में शादी के कागजात तैयार कराए और 3 अक्टूबर 2016 को कॉलेज के रास्ते से उसका अपहरण कर लिया और धमकी देकर पानीपत कोर्ट में जबरन अंकित के साथ शादी करा दी गई। वहां से अंकित उसे हरिद्वार ले गया था। इस दौरान उसे लगातार परिवार को मारने की धमकी दी जाती रही, जिस डर से वह प्रताड़ना सहती रही। बाद में आरोपी उसे समालखा ले आए और यहां एक क्वार्टर में बंधक बनाकर रखा। इसी दौरान अंकित ने उसके मोबाइल से उसके भाई के मोबाइल पर मैसेज भेज दिया कि युवक व उसके परिजनों को तंग न किया जाए। इससे आहत होकर उसके भाई ने भी आत्महत्या कर ली थी। इसी बीच वह गर्भवती हुई तो सास ने उसके भ्रूण की ¨लग जांच कराई, जिसमें पता लगा कि उसे लड़की होने वाली है। इसके बाद उसे और भी परेशान किया जाने लगा। उसे कुछ गलत दवाई भी दी गई, जिससे उसे प्री-मेच्योर बेटी हुई। युवती ने आरोप लगाया कि बेटी के जन्म के करीब एक माह बाद ही अंकित अपने तीन साथियों के साथ कमरे पर आया। उसकी सास बाहर गई थी। तब अंकित के शह पर उसके तीनों साथियों ने उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर एक आरोपी ने गन प्वाइंट पर लेकर उसे व उसकी बेटी को मारने की धमकी दी थी। उसने अपनी सास को इससे अवगत कराया तो उसने भी उसे चुप रहने की धमकी दे डाली। एक दिन वह आरोपियों के चंगुल से निकलकर अपने मायके गई, जहां उसकी मां ने भी लोक-लाज और भय के कारण उसे चुप रहने को कह दिया। युवती ने बताया कि आरोपी अब उसे फिर से धमकी दे रहे हैं। जिस पर उसने सितंबर में डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

युवती ने उच्च अधिकारियों को शिकायत दी थी। इसकी जांच मिलने के बाद उसकी काउंस¨लग कराई गई। साथ ही मामला समझौता कोर्ट में भी भेजा गया। वहां पर समझौता नहीं होने पर युवती के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

एएसआइ सतबीर ¨सह, जांच अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.