Move to Jagran APP

आशा वर्करों ने सिविल सर्जन कार्यालय का किया घेराव

जिला नागरिक अस्पताल परिसर में आशा वर्करों का धरना सोमवार को भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान अनीता ने की जबकि संचालन सह सचिव छवि ने किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 05:44 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 05:14 AM (IST)
आशा वर्करों ने सिविल सर्जन कार्यालय का किया घेराव
आशा वर्करों ने सिविल सर्जन कार्यालय का किया घेराव

जासं, सोनीपत : जिला नागरिक अस्पताल परिसर में आशा वर्करों का धरना सोमवार को भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान अनीता ने की, जबकि संचालन सह सचिव छवि ने किया। इनके अलावा सीटू के जिला प्रधान आनंद शर्मा व सर्व कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष शिलकराम मलिक मुख्य वक्ता रहे। धरने पर सोनीपत अर्बन, सीएचसी जुआं, गन्नौर, बढ़खालसा और खरखौदा की आशाओं ने हिस्सा लिया। उन्होंने अपनी मांगों को लेकर चर्चा की। इसके बाद उन्हें लागू न होने पर रोष स्वरूप सिविल सर्जन कार्यालय का घेराव किया।

loksabha election banner

आनंद शर्मा और शिलकराम मलिक ने सरकार पर आशा वर्करों की मांगों पर ध्यान न देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि स्थानीय अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों को बार-बार मांग करने के बावजूद उनकी मांगों को लागू नहीं किया जा रहा है। इनमें जोखिम भत्ता 4000 लागू, काटे गए प्रोत्साहन राशि आशाओं को एरियर समेत देना, सामाजिक सुरक्षा की गारंटी देना, वर्ष 2018 में हुए समझौते को लागू करना, समझौते अनुसार मोबाइल फोन सभी आशाओं को देना समेत अन्य मांगे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अगर जल्द आशा वर्करों की मांगों को लागू नहीं किया तो सांसद और विधायकों के आवास पर धरने शुरू करेंगी। इससे पहले मंगलवार को करनाल में मुख्यमंत्री आवास पर प्रस्तावित घेराव में हिस्सा लेंगी। इस मौके पर अनीता, सीमा, पूनम, छवि, कविता शर्मा, अनीता, सरिता व राजवीर मलिक आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.