Move to Jagran APP

पुलिस ने सड़कों पर खड़ी 30 कारों के चालान काटे

सड़कों पर वाहन पार्क नहीं होने दिया जाएगा। पहले दिन पुलिस ने समझाने के लिए केवल चेतावनी अभियान चलाया है। इस तरह के अभियान एकाएक लगातार चलाए जाएंगे। किसी को सड़कों पर वाहन पार्क करने की इजाजत नहीं दी जा सकती। इसको लेकर दुकानदारों को भी जागरूक होना होगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 10:35 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:14 AM (IST)
पुलिस ने सड़कों पर खड़ी 30 कारों के चालान काटे
पुलिस ने सड़कों पर खड़ी 30 कारों के चालान काटे

जागरण संवाददाता, सोनीपत : बाजार खुलने के साथ ही लोगों ने लॉकडाउन को मखौल बनाना शुरू कर दिया है। दो महीने से घरों में बंद लोग एकाएक बाहर निकलने लगे हैं। इससे शहर में जाम की स्थिति बनी हुई है। लोग अपने वाहनों को सड़कों पर खड़े कर बाजार में चले जाते हैं। बेतरतीब खड़े किए गए वाहनों के कारण शहर में कई जगह सड़कों से होकर निकलना आसान नहीं रहा है। इसके चलते डीएसपी डॉ. रवींद्र ने मंगलवार को शहर में अभियान चलाया।

loksabha election banner

डीएसपी डॉ. रवींद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम सुबह दस बजे गीता भवन चौक पर पहुंची। यहां से रेलवे रोड, सुभाष चौक, एटलस रोड, ओल्ड डीसी रोड, मामा-भांजा चौक और ताऊ देवीलाल चौक पर मार्च किया गया। मार्च में अधिकारियों ने देखा कि ज्यादातर कार सड़कों पर पार्क कर दी गई हैं। इनको ऐसा बेतरतीब खड़ा किया गया था कि सड़कों पर जाम लग रहा था। कई लोग एसी चलाकर अपनी कार को सड़क पर खड़ाकर उसमें ही बैठे मिले। पहला दिन होने के चलते ज्यादातर वाहन चालकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। जिन लोगों ने अपनी कार सड़क पर बीचोंबीच ही खड़ी कर दी थीं और कहने के बाद भी हटाने में आनाकानी की, उनके चालान काटे गए। टीम ने कुल 30 कार के चालान काटे और अन्य पांच को जब्त किया गया।

इस मौके पर अधिकारियों ने अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को भी कार्रवाई की चेतावनी दी। उनको शारीरिक दूरी के नियम के बारे में समझाया और यातायात को सुचारू संचालित होने देने के लिए अपने वाहनों को सही जगह पार्क करने के निर्देश दिए गए। अभियान में एसएचओ सिटी रवि कुमार, एसएचओ सिविल लाइन दर्पण सिंह और एसएचओ सदर सुनील कुमार टीम के साथ मौजूद रहे। सड़कों पर वाहन पार्क नहीं होने दिया जाएगा। पहले दिन पुलिस ने समझाने के लिए केवल चेतावनी अभियान चलाया है। इस तरह के अभियान एकाएक लगातार चलाए जाएंगे। किसी को सड़कों पर वाहन पार्क करने की इजाजत नहीं दी जा सकती। इसको लेकर दुकानदारों को भी जागरूक होना होगा।

- डॉ. रविद्र कुमार, डीएसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.