Move to Jagran APP

एडीसी ने आधी रात को सीज कराए 19 ओवरलोड ट्रक

परिवहन प्राधिकरण के सचिव और एडीसी (अतिरक्त उपायुक्त) दिनेश यादव के नेतृत्व में मंगलवार रात को एनएच-44 पर ओवरलोड वाहनों की जांच की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 04:20 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 04:20 PM (IST)
एडीसी ने आधी रात को सीज कराए 19 ओवरलोड ट्रक

जागरण संवाददाता, सोनीपत:

loksabha election banner

परिवहन प्राधिकरण के सचिव और एडीसी दिनेश यादव के नेतृत्व में मंगलवार रात को एनएच-44 पर ओवरलोड वाहनों की जांच की गई। इस दौरान 19 ओवरलोड वाहनों को सीज किया गया। इसके साथ ही साढ़े 12 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। जानकारी दी गई कि वाहनों की जांच के लिए अब रोजाना अभियान चलेगा।

जिले में ओवरलोड वाहनों को रोकने के लिए लगातार अभियान चल रहा है, इसके बावजूद ओवरलोड वाहन धड़ल्ले से चल रहे हैं। परिवहन प्राधिकरण की टीम अभियान में दो-तीन वाहनों पर ही कार्रवाई करती थी। उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है कि ओवरलोड वाहन अब नहीं चल रहे हैं। इसके चलते एडीसी दिनेश यादव ने मंगलवार रात को टीम के साथ एनएच-44 पर चेकिग शुरू कर दी।

रात में 10 बजे से तीन बजे तक वाहनों की चेकिग की गई। एडीसी ने 19 ओवरलोड वाहनों को सीज कराया। वाहन मालिकों पर साढ़े 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इन वाहनों में क्षमता से डेढ़ गुना अधिक वजन लदा था। पकड़े गए ओवरलोड वाहनों में ज्यादातर उत्तर प्रदेश की ओर से आए हैं। दो दिन पहले ही उत्तर प्रदेश में कई एआरटीओ पर ओवरलोड वाहन पास कराने को लेकर सरकार ने सख्ती दिखाई थी। उसके साथ ही हरियाणा में भी अलर्ट कर दिया है। वर्जन..

ओवरलोड वाहनों को किसी हाल में नहीं चलने दिया जाएगा। हमने ओवरलोड वाहनों को सीज करने के साथ ही जुर्माना लगाया है। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। वाहन के दूसरी बार ओवरलोड पकड़े जाने पर वाहन चालक और मालिक पर भी कार्रवाई होगी।

- दिनेश यादव, एडीसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.