Move to Jagran APP

कार्यकारी अभियंता ने माइनरों व टेलों का किया औचक निरीक्षण

सिचाई विभाग में राई डिविजन के कार्यकारी अभियंता अश्विनी फौगाट ने शुक्रवार को गन्नौर और समालखा सब डिविजनों की माइनरों और टेलों का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 06:31 PM (IST)
कार्यकारी अभियंता ने माइनरों व टेलों का किया औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सिचाई विभाग में राई डिविजन के कार्यकारी अभियंता अश्विनी फौगाट ने शुक्रवार को गन्नौर और समालखा सब डिविजनों की माइनरों और टेलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों से खेतों और टैंकों तक पानी पहुंचाने की जानकारी ली। साथ ही उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

सिचाई विभाग की ओर से किसानों को खेतों के अलावा आमजन को भी जनस्वास्थ्य विभाग के टैंकों के माध्यम से बेहतर पेयजल आपूर्ति का दावा किया जाता है। इसके लिए जिले में नहरों के अलावा माइनरों और टेल का निर्माण किया गया है। इन दिनों रबी सीजन के अंतर्गत माइनरों और टेलों में पानी छोड़ा गया है। ऐसे में यह पानी किसानों को टेल तक मिल रहा है या नहीं, इसी के मद्देनजर शुक्रवार को कार्यकारी अभियंता अश्विनी फौगाट ने एसडीओ श्रीप्रकाश मलिक, एसडीओ विजिलेंस वाइएस बैनीवाल, कनिष्ठ अभियंता नीरज और मोहित के साथ समालखा माइनर, समालखा डिस्ट्रीब्यूट्री, गन्नौर डिस्ट्रीब्यूट्री, चुलकाना माइनर, राजपुरा माइनर, डिस्ट्रीब्यूट्री, सरढाणा डिस्ट्रीब्यूट्री व शेखपुरा माइनर के अलावा उनसे संबंधित टेलों का भी निरीक्षण किया। अश्विनी फौगाट ने बताया कि राई डिविजन के अंतर्गत गन्नौर व समालखा सब डिविजन में 10 माइनर आती हैं। इनसे करीब आठ हजार एकड़ रकबा सिचाई होता है। इसके अलावा गन्नौर शहर और राई स्पो‌र्ट्स स्कूल में पीने के पानी के टैंक भी भरे जाते हैं। निरीक्षण के दौरान टेल तक और टैंकों में पानी भरा मिला। इस दौरान किसानों से भी बातचीत की गई, जिन्होंने पेयजल आपूर्ति को लेकर संतुष्टि जताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.