- नागरिक अस्पताल दो घंटे तक भटकते रहे मरीज, कमरे के गेट का ताला तोड़कर शुरू किया काम जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिला नागरिक अस्पताल में मरीजों को सुविधाएं कम परेशानी ज्यादा उठानी पड़ रही हैं। चिकित्सा सुविधाओं के लिए मरीजों को भटकना पड़ रहा है। यही हाल शुक्रवार को भी रहा। अस्पताल में कार्यरत रेडियोलॉजिस्ट का तबादला होने के अलावा मशीनों के कमरे की चाबी न होने पर मरीजों के एक्सरे नहीं हो पाए। दो घंटे तक मरीज अस्पताल में भटकते रहे। बाद में प्रबंधन ने कमरे के गेट का ताला तोड़कर एक्सरे चालू कराएं, जिससे मरीजों को राहत मिली।

200 बेड के जिला नागरिक अस्पताल में हर रोज करीब 1400 मरीजों की ओपीडी होती है। इनमें आपातकालीन कक्ष में आने वाले मरीजों की संख्या अलग से है। ऐसे में अस्पताल में हर रोज विभिन्न बीमारियों के 100 से ज्यादा मरीजों के एक्सरे होते हैं। इसके लिए अस्पताल में एक रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति की गई है। हालांकि वहां कार्यरत अन्य कर्मचारी भी एक्सरे करते हैं, लेकिन शुक्रवार को मरीजों को करीब दो घंटे तक एक्सरे कराने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा। रेडियोलॉजिस्ट के तबादले के बाद मशीनों के कमरे की चाबी भी नहीं मिली। इस पर करीब दो घंटे बाद प्रबंधन ने मशीनों के कमरे का ताला तुड़वाया और कर्मचारियों से एक्सरे शुरू कराएं।

इस संबंध में प्रबंधन का कहना है कि स्थायी रेडियोलॉजिस्ट के तबादले के बाद एक्सरे में परेशानी हुई। फिलहाल टीबी विभाग में तैनात रेडियोलॉजिस्ट को बुलाकर सेवाएं शुरू कर दी है, ताकि मरीजों को परेशानी न हो।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप