Move to Jagran APP

डीसीआरयूएसटी ने बीटेक की रिक्त सीटों के लिए मांगे आवेदन

मुरथल स्थित दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी) ने बीटेक की रिक्त सीटों के लिए आवेदन मांगे हैं। बीटेक में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को 5 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बाद 7 अगस्त को पहली काउंसलिग होगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 05:20 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 05:20 PM (IST)
डीसीआरयूएसटी ने बीटेक की रिक्त सीटों के लिए मांगे आवेदन
डीसीआरयूएसटी ने बीटेक की रिक्त सीटों के लिए मांगे आवेदन

जागरण संवाददाता, सोनीपत : मुरथल स्थित दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी) ने बीटेक की रिक्त सीटों के लिए आवेदन मांगे हैं। बीटेक में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को 5 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बाद 7 अगस्त को पहली काउंसलिग होगी।

loksabha election banner

डीसीआरयूएसटी ने पिछले दिनों नए शैक्षणिक-सत्र के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू की थी। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद बीटेक में कुछ सीटें रिक्त रह गई हैं। इसी के तहत अब विवि ने रिक्त सीटों को भरने का निर्णय लिया है, जिसके तहत विद्यार्थियों से 5 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इसके बाद विवि की ओर से 6 अगस्त को शाम पांच बजे से पहले मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

इसके अलावा 7 अगस्त को लीट (डिप्लोमा) और आर्किटेक्चर के विद्यार्थियों की चौथे राउंड की काउंसलिग होगी जबकि 8 व 9 अगस्त को बीटेक के सभी विभागों की काउंसलिग होगी। पांचवीं फिजिकल काउंसलिग के लिए 10 अगस्त को शाम पांच बजे से पहले विश्वविद्यालय रिक्त सीटों की सूची जारी करेगा।

12 अगस्त को जेईई मेन के दो लाख रैंक तक के विद्यार्थियों के लिए 5वीं फिजिकल काउंसलिग होगी। वहीं, 13 अगस्त को जेईई मेन के दो लाख से ज्यादा रैंक के विद्यार्थियों और 14 अगस्त को बीटेक लीट (डिप्लोमा), बीआर्क व बीटेक की रिक्त सीटों के लिए काउंसलिग होगी। इसके अलावा बीटके में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को विवि में सभी प्रमाण-पत्र भी लेकर जाने होंगे। अगर किसी विद्यार्थी की पढ़ाई में गैप हो तो विद्यार्थी को गैप इयर प्रमाण-पत्र या शपथ-पत्र देना होगा। विवि में रिक्त सीटों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। 5 अगस्त तक आवेदन के बाद काउंसलिग की जाएगी। विश्वविद्यालय में रैगिंग पर पूर्णतय प्रतिबंध है। इसलिए विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए विद्यार्थी और अभिभावकों की तरफ से एंटी रैगिग शपथ-पत्र भी देना अनिवार्य है।

- प्रो. राजेंद्र कुमार अनायत, कुलपति, डीसीआरयूएसटी, मुरथल

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.