Move to Jagran APP

एनहांसमेंट को लेकर सेक्टरवासियों ने किया संपदा अधिकारी के कार्यालय पर घेराव

जागरण संवाददाता सोनीपत सेक्टरों में दी गई एनहांसमेंट को लेकर सेक्टरवासियों ने मंगलवार को संपदा अधिकारी कार्यालय पर घेराव किया। सेक्टरवासियों ने ज्वाइंट सेक्टर वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले सेक्टर-15 स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण यानी एचएसवीपी कार्यालय परिसर में दो घंटे तक धरना दिया। साथ ही एनहांसमेंट का समाधान न करने पर सरकार व एचएसवीपी अधिकारियों के खिलाफ रोष-प्रदर्शन भी किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 05:02 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 06:34 AM (IST)
एनहांसमेंट को लेकर सेक्टरवासियों ने किया संपदा अधिकारी के कार्यालय पर घेराव

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सेक्टरों में दी गई एनहांसमेंट को लेकर सेक्टरवासियों ने मंगलवार को संपदा अधिकारी कार्यालय पर घेराव किया। सेक्टरवासियों ने ज्वाइंट सेक्टर वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले सेक्टर-15 स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण यानी एचएसवीपी कार्यालय परिसर में दो घंटे तक धरना दिया। साथ ही एनहांसमेंट का समाधान न करने पर सरकार व एचएसवीपी अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन भी किया।

loksabha election banner

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे वेलफेयर एसोसिएशन के जिला प्रधान राजेंद्र सिंह राठी ने सरकार पर सेक्टरों में गलत तरीके से एनहांसमेंट देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार एनहांसमेंट के नाम पर सेक्टरवासियों की जेब काट रही है। सेक्टरवासी पिछले दो साल से एनहांसमेंट की पुनर्गणना करवाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार आश्वासन के अलावा और कुछ नहीं कर रही है। यहां तक सरकार ने ने तो एनहांसमेंट में 15 फीसद ब्याज हटाने की घोषणा लागू की और न ही तीन रिटायर्ड जजों की कमेटी की रिपोर्ट को भी सार्वजनिक किया है। राठी ने कहा कि सरकार अपनी गलतियों पर पर्दा डालना चाहती है। इससे सेक्टरवासियों में सरकार के खिलाफ रोष बना हुआ है। इसी के चलते सेक्टरवासियों ने संपदा अधिकारी कार्यालय का घेराव करने के साथ ही धरना देकर रोष-प्रदर्शन किया। इसके बाद 1 जुलाई को सेक्टरवासी पंचकूला स्थित एचएसवीपी कार्यालय परिसर में जिले अनुसार धरना देंगे। वहीं, धरने समाप्त होने के बार कार्यालय परिसर में रैली करेंगे। फिर भी एनहांसमेंट का समाधान नहीं हुआ तो मुख्य प्रशासक, पंचकूला के कार्यालय परिसर पर भूख हड़ताल शुरू करेंगे। इस मौके पर सेक्टर-23 एसोसिएशन के प्रधान राजेंद्र मलिक, महासचिव बलजीत दहिया, जयदेव अरोड़ा, दयाचंद बागड़ी, राजकुमार राणा, सतपाल तोमर, ओमप्रकाश, महाबीर, गुरदयाल चोपड़ा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.