Move to Jagran APP

सीवर सफाई के लिए फील्ड में उतरे कर्मचारी

सीवर ओवरफ्लो के चलते लोगों को हो रही परेशानी के मुद्दे को दैनिक जागरण द्वारा जोर-शोर से उठाने के बाद नगर निगम अधिकारी जागे। नगर निगम ने शनिवार को कर्मचारियों को फिल्ड में उतार कर अवरूद्ध नालों की सफाई शुरू करवाई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 05:51 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 08:56 PM (IST)
सीवर सफाई के लिए फील्ड में उतरे कर्मचारी

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सीवर ओवरफ्लो के चलते लोगों को हो रही परेशानी के मुद्दे को दैनिक जागरण द्वारा जोर-शोर से उठाने के बाद नगर निगम अधिकारी जागे। नगर निगम ने शनिवार को कर्मचारियों को फिल्ड में उतार कर अवरूद्ध नालों की सफाई शुरू करवाई है। हालांकि निगम ने स्थाई समाधान की बजाय इस बार भी बस नालों के अंदर फंसी गंदगी को ही बाहर निकलवाने का काम किया है। बल्कि कई जगह नालों के टूटे पाइप बदलवाए जाने की जरूरत है। इसको लेकर निगम अधिकारी जल्द योजना बनाने की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने शनिवार के अंक में बताया था कि शहर में सीवर व्यवस्था ध्वस्त हो रही है। सीवर की बदहाली शहर को डुबो रही है। सीवर ओवरफ्लो होकर दूषित पानी सड़कों पर बह रहा है। बदहाली का आलम ये है कि सीवर समस्या की शिकायत के लिए शुरू की गई हेल्पलाइन नंबर पर हर दिन 20-25 शिकायतें पहुंच रही हैं। व्यवस्था को लेकर किसी भी स्तर पर गंभीरता नहीं दिख रही है। सीवर की सफाई पर दो करोड़ रुपये सालाना खर्च किया जा रहा है। बावजूद नगर निगम अधिकारी सीवर समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं ढूंढ पा रहे हैं। सारंग रोड, तारा नगर, न्यू तारा नगर, हाउसिग बोर्ड कालोनी, राजीव कालोनी, बावा कालोनी, कबीरपुर रोड, पंचायत भवन के सामने, सब्जीमंडी, डबल स्टोरी, एटलस रोड, शांति विहार, सिक्का कालोनी, आइटीआइ चौक पर ओल्ड डीसी रोड की तरफ, सेक्टर-14 मार्केट, मुरथल रोड, शनि मंदिर अंडरब्रिज, सारंग रोड अंडरब्रिज पर जलभराव का सामना करना पड़ा। शहर के सारंग रोड पर महीने में 20 दिन सीवर समस्या बनी रहती है, जिसके बाद नगर निगम ने शनिवार को सीवरों की सफाई शुरू करवाई है।

----

सीवर की सफाई को लेकर शहर को दो भागों में बांट कर कार्य किया जा रहा है। जहां कहीं सीवर जाम होने की शिकायत मिलती है, तुरंत ही सफाई करवा दी जाती है। हाल में जहां सीवर समस्या की शिकायत मिली है, वहां सीवर के मैनहोल की सफाई करवाई जा रही है।

धमेंद्र सिंह, आयुक्त, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.