सोनीपत [डीपी आर्या]। दिल्ली से सटे सोनीपत में बेखौफ लुटेरों ने खाकी को खुली चुनौती देते हुए शराब के तीन ठेकों पर लूटपाट की घटना कां अंजाम दिया। लुटेरों ने शराब लेने के बहाने ठेकों को खुलवाया और नकदी और मोबाइल लूटकर भाग गए। तीनों ठेकों से 2.55 लाख रुपये और चार मोबाइल के साथ ही शराब भी लूटी गई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है। शराब ठेकों के साथ ही आसपास में लगे सीसीटीवी की फुटेज सर्च की जा रही है।

पानीपत जिले के गांव जाटल के रहने वाले राजेश शर्मा ने सिटी थाना पुलिस को बताया कि वह आरआरबी एंड कंपनी के शराब के ठेके पर सेल्समैन है। यह ठेका पुलिस अधीक्षक कार्यालय से थोड़ा आगे पुलिस लाइन के पास है। राम में करीब 11.40 पर ठेके के अंदरर था। उसी समय 4-5 लड़के ठेके के अन्दर घुस आए। वह मास्क लगाए हुए थे, जिससे उनके चेहरे साफ नहीं दिख रहे थे। उनमें से दो ने अंदर पहुंचते ही पिस्तौल निकाल लीं। उनके दो-तीन साथी हाथों में डंडे लिए थे। ठेके के अंदर आते ही उन्होंने मुझको गन-प्वाइंट पर ले लिया और मेरी जेब से पर्स निकाल लिया। उसमें 25 हजार रुपये रखे हुए थे। एटीएम कार्ड, आधार कार्ड और ड्रादविंग लाइसेंस भी उसमें था। उन्होंने मेरी जेब से मोबाइल भी निकाल लिया। उसके बाद ठेके के गल्ले में रखे हुए एक लाख पांच हजार रुपये निकाल लिए। इसके साथ ही लुटेरे ठेके पर लगे सीसीटीवी की डीवीआर को उखाड़कर ले गए। पुलिस ने लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

वहीं खरखौदा क्षेत्र के दो गांवों में स्थित शराब के ठेकों पर हथियार के बल पर नकदी लूट ली गई। बृहस्पतिवार की रात को स्विफ्ट कार सवार पांच- छह हथियारबंद बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। दोनों शराब के ठेके एक ही ठेकेदार के हैं। सिसाना निवासी मुकेंद्र का कहना है कि उसके गढ़ी सिसाना स्थित शराब के ठेके पर रात को स्विफ्ट कार सवार पांच-छह युवक पहुंचे जिन्होंने शराब लेने के नाम पर ठेके के सेल्समैन सुनील से ठेका खुलवाया। जिसके बाद पिस्तौल व चाकू दिखाकर 45 हजार की नकदी, एक पेटी शराब व सुनील का मोबाइल छीन लिया। इसके साथ ही बदमाश सुनील के साथ बैठे एक अन्य युवक बलवान का भी मोबाइल छीन ले गए। इसके करीब आधे घंटे बाद बदमाश उसके सिसाना स्थित शराब ठेके पर पहुंचे और वहां भी शराब लेने के बहाने ठेके को खुलवाया और सेल्समैन आशुतोष से 80 हजार की नकदी, उसका पर्स व मोबाइल छीन ले गए। शिकायत पर खरखौदा पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021