Move to Jagran APP

हरियाणा में चुनाव से पहले भाजपा ने खेला ब्राह्मण कार्ड, सोनीपत के राई विधायक को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Haryana Politics भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले ही एक बड़ा दांव खेला है। उन्होंने सोनीपत के राई से विधायक मोहनलाल बड़ौली को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। इस तरह भाजपा ने ब्राह्मण कार्ड खेला है। अभी वो चंडीगढ़ में हैं और पार्टी नेताओं के अलावा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। उनके घर पर खुशी का माहौल है।

By Nand kishor Bhardwaj Edited By: Geetarjun Tue, 09 Jul 2024 07:20 PM (IST)
भाजपा विधायक मोहनलाल बड़ौली बने हरियाणा के अध्यक्ष।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। भाजपा विधायक मोहनलाल बड़ौली को हरियाणा भाजपा का नया अध्यक्ष बनाया गया है। वो फिलहाल सोनीपत के राई से विधायक हैं। वह हाल ही सोनीपत से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी भी थे।

हरियाणा में इसी वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसे देखते हुए भाजपा फिर सत्ता में आने के लिए तैयारी कर रही है। पार्टी ने मंगलवार को मोहनलाल को हरियाणा का भाजपा अध्यक्ष बनाकर ब्राह्मण कार्ड खेला है। बड़ौली पहले मनोहर लाल और अब सीएम नायब सैनी के करीबी हैं। प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बड़ौली अब चंडीगढ़ में वीडियो कॉन्फ्रेंस से जिला अध्यक्षों की बैठक ले रहे हैं।

आवास पर खुशी का माहौल

उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने से राज्य के कार्यकर्ताओं में जोश दिखाई दे रहा है। सोनीपत के सेक्टर-15 स्थित आवास पर बड़ौली की पत्नी गीता कौशिक को मिठाई खिलाकर खुशी जताई जा रही है। घर पर बधाई देने के लिए कार्यकर्ताओं का तांता लगा हुआ है।

मिला मेहनत का फल

बड़ौली को पार्टी और संगठन के लिए की गई मेहनत का फल मिला है। नायब सिंह सैनी व बड़ौली ने कई साल एक साथ काम किया था। भाजपा किसान मोर्चा में नायब सिंह व मोहन लाल बड़ौली पदाधिकारी थे।

ये भी पढ़ें- 'आतंकियों ने उजाड़ा मेरा सुहाग, उन्हें छोड़ना नहीं', सेना से बोलीं बलिदानी पैरा कमांडो की पत्नी, हरियाणा CM ने कर दी ये घोषणा