Move to Jagran APP

'मैं पत्नी से बहुत प्यार करता हूं, अकेला छोड़ कर नहीं जा सकता', मरने से पहले पूर्व फौजी ने लिखा भावुक सुसाइड नोट

Retired Army Jawan Suicide Note गोहाना के गांव मदीना में मंगलवार को सेवानिवृत्त फौजी जयवीर (50 वर्ष) ने पत्नी की हत्या करके खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। उनका 17 साल का बेटा दोपहर चार बजे घर लौटा तो अंदर से दरवाजा बंद मिला।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 05:32 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 07:23 PM (IST)
'मैं पत्नी से बहुत प्यार करता हूं, अकेला छोड़ कर नहीं जा सकता', मरने से पहले पूर्व फौजी ने लिखा भावुक सुसाइड नोट
सूचना मिलने पर बरोदा थाना से पुलिस मौके पर पहुंची।

गोहाना (सोनीपत), जेएनएन। गोहाना के गांव मदीना में मंगलवार दोपहर को सेवानिवृत्त फौजी जयवीर (45 वर्ष) ने पत्नी मुकेश की गोली मारकर हत्या कर दी और फिर अपने सिर में गोली मार कर आत्महत्या कर ली। दोनों के शव एक ही कमरे में मिले। घटना के समय पति-पत्नी ही घर पर थे। उनका बेटा अंकित बाहर गया था। अंकित दोपहर करीब चार बजे घर लौटा तो घटना का पता लगा। बरोदा थाना पुलिस घटना की जांच कर रही है। पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है।

loksabha election banner

जयवीर सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद रेलवे में नौकरी कर रहे थे। उनका गांव में बाहरी हिस्से में मकान है। मंगलवार को उनका बेटा अंकित किसी काम से बाहर गया था। घर पर जयवीर और उनकी पत्नी मुकेश थे। जयवीर ने पहले घर के मुख्य दरवाजे को अंदर से बंद करके कुंडी लगा दी। कमरे के दरवाजे को बंद किया गया लेकिन कुंडी नहीं लगाई।

जयवीर ने कमरे में लाइसेंसी बंदूक से पत्नी की सिर में गोली मार कर हत्या कर दी और उसके बाद स्वयं सिर में गोली मार कर आत्महत्या कर ली। अंकित दोपहर चार बजे घर वापस आय तो मुख्य दरवाजा अंदर से बंद मिला। आवाज देने पर माता-पिता ने कोई जवाब नहीं दिया। उसने गेट में लगे फाइबर को तोड़ कर मुख्य दरवाजे की कुंडी खोली और अंदर चला गया। वह कमरे का दृश्य देख कर सन्न रह गया। उसकी आंखों के सामने माता-पिता लहूलुहान मृत पड़े थे।

अंकित के रोने की आवाज सुन कर ग्रामीण व स्वजन भी वहां पहुंच गए। घटना का पता लगने पर बरोदा थाना के प्रभारी बदन सिंह मौके पर पहुंचे और एसफएल की टीम को बुलाया गया। पुलिस ने कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया, जिसमें जयवीर ने लिखा है कि मेरी पत्नी बहुत अच्छी है और वह मुझसे बहुत प्यार करती है। मैं जा रहा हूं लेकिन उसे अकेला छोड़ कर नहीं जा सकता हूं। हम खुद अपनी मौत के जिम्मेदार हैं। पुलिस घटना की विभिन्न पहलुओं को लेकर जांच कर रही है। परिवार में जयवीर का बेटा अंकित बचा है जो नौकरी की तैयारी कर रहा है। जयवीर की बेटी की बीमारी के चलते करीब दो साल पहले मौत हो गई थी।

चार फुट की दूरी पर मिले दोनों के शव

मुकेश का शव कमरे में सोफे पर पड़ा मिला जबकि उसके पति का शव करीब चार फुट दूर बेड पर पड़ा था। बीच में एक मेज पड़ा था, जिस पर थर्मस रखी थी। मेज पर टीवी का रिमोट व एक मोबाइल रखा था। थर्मस के निकट ऐस-ट्रे भी रखी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.