Move to Jagran APP

गोदाम में रखी 5500 शराब की पेटियां गायब, जांच में लगे तीन डीएसपी Sonipat News

बताया जा रहा है कि गोदाम में रखी शराब को खुर्द-बुर्द करना शुरू कर दिया गया तो किसी इसकी वीडियो बनाकर आला अधिकारियों को भेज दी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 04:35 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 04:35 PM (IST)
गोदाम में रखी 5500 शराब की पेटियां गायब, जांच में लगे तीन डीएसपी Sonipat News
गोदाम में रखी 5500 शराब की पेटियां गायब, जांच में लगे तीन डीएसपी Sonipat News

सोनीपत, जागरण संवाददाता। सोनीपत जिले के खरखौदा के बाईपास पर स्थित एक गोदाम में रखी करोड़ों रुपये की शराब कई दिनों से सुर्खियों में है। चर्चा है कि गोदाम में रखी करोड़ों की शराब में से कई बोतल शराब गायब है, जबकि बीते कुछ समय से तो इस गोदाम पर पुलिस गारद भी लगी हुई थी। इस केस में कई अधिकारियों की मिलीभगत मानी जा रही है।

loksabha election banner

मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पुलिस अधीक्षक ने गोदाम में शराब का रिकार्ड सत्यापित कराने के लिए तीन डीएसपी को लगाया है। पांच दिन से शराब के स्टॉक की चेकिंग चल रही है।

खरखौदा में पिछले वर्ष सीएम फ्लांइग की छापामारी में बाईपास पर स्थित एक गोदाम में भारी मात्रा में अवैध शराब व बीयर बरामद की गई थी। आबाकारी विभाग की टीम ने इसको गोदाम में ही सील कर दिया था। तब से लेकर अब तक शराब यहीं पर सील थी। उससे पहले वर्ष 2018 में पुलिस कार्रवाई के दौरान पकड़ी गई सात ट्रक अवैध शराब जिसमें करीब 6500 शराब की पेटियां थी, के साथ ही करीब एक दर्जन से ज्यादा मामलों में हुई कार्रवाई के दौरान जब्त की गई शराब को इसी गोदाम में रखवाया गया था।

बताया जा रहा है कि गोदाम में रखी शराब को खुर्द-बुर्द करना शुरू कर दिया गया, तो किसी इसकी वीडियो बनाकर आला अधिकारियों को भेज दी। इसके बाद अधिकारियों ने खरखौदा के इस गोदाम में रखी शराब की जांच शुरू करवाई। डीएसपी खरखौदा हरेंद्र सिंह और आबकारी विभाग की टीम को शराब का रिकार्ड सत्यापित करने को लगाया गया। वह लगातार पांच दिन से शराब की गिनती करा रहे हैं। अब इसमें बड़े पैमाने पर धांधली की आशंका को देखते हुए जिले के अन्य दो डीएसपी को भी शराब की हो रही गिनती की निगरानी के लिए लगाया गया है। बताया जा रहा है कि अब तक गिनती में शराब की हजारों बोतल गायब मिली हैं।

इस मामले में कई पूर्व थाना प्रभारी भी जांच के दायरे में आ गए हैं और उन पर भी कार्रवाई की जा रही है। हालांकि अभी तक कोई अधिकारी ऑन रिकार्ड इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.