Move to Jagran APP

सोनीपत में बुजुर्ग महिला को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला, बेटे के घर नहीं लौटने पर खेत पर देखने गई थी मां

खरखौदा क्षेत्र के बिधलान गांव में जमीन को लेकर चले आ रहे विवाद में एक बुजुर्ग महिला की ट्रैक्टर से कुलचकर हत्या कर दी गई। मामला शुक्रवार की रात का है जब खेत में गए बेटे रवि के वापस नहीं लौटने पर मां कमला छोटे बेटे व दोनों बहुओं को साथ लेकर किसी अनहोनी की आशंका के चलते उसे देखने खेत जा रही थी।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Sat, 15 Jun 2024 05:53 PM (IST)
सोनीपत में बुजुर्ग महिला को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। खरखौदा क्षेत्र के बिधलान गांव में जमीन को लेकर चले आ रहे विवाद में एक बुजुर्ग महिला की ट्रैक्टर से कुलचकर हत्या कर दी गई। मामला शुक्रवार की रात का है, जब खेत में गए बेटे रवि के वापस नहीं लौटने पर मां कमला छोटे बेटे व दोनों बहुओं को साथ लेकर किसी अनहोनी की आशंका के चलते उसे देखने खेत जा रही थी।

इसी दौरान रास्ते में उन सभी को परिवार के ही मोहित ने ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया, लेकिन दोनों बहुएं और बेटा सुनील बच गए, जबकि कमला ट्रैक्टर की चपेट में आ गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे पीजीआई, रोहतक में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने सुनील की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

बिधलान गांव के सुनील का कहना है कि उनका जमीन को लेकर चाचा के परिवार से विवाद चला आ रहा है। ऐसे में उनकी तरफ से बीते दिनों भी हमला करते हुए उनके साथ मारपीट की गई थी और उसकी मां कमला का सिर फोड़ दिया था।

शुक्रवार को उसका बड़ा भाई खेत में पानी देने गया था, लेकिन देर शाम तक जब वह वापिस नहीं लौटा तो उन्हें किसी अनहोनी की आशंका हुई, ऐसे में वह अपनी मां, पत्नी व भाभी को साथ लेकर खेत में जा रहा था। इसी दौरान उन्हें रास्ते में चाचा का लड़का मोहित ट्रैक्टर आता हुआ दिखाई दिया, पीछे उसका चाचा व चाची चले आ रहे थे।

इसी दौरान चाचा ने आवाज देकर मोहित को कहा कि इन्होंने हमारा भट्‌ठा बेच दिया था, इन्हें आज जिंदा मत छोड़ना। जिस पर मोहित उन्हें मारने के लिए ट्रैक्टर हमारे ऊपर चढ़ाने लगा तो वह उसकी पत्नी व भाभी तो दुसरी तरफ कूद गए, लेकिन उनकी मां कमला ट्रैक्टर की चपेट में आ गई।

सुनील का आरोप है कि इसके बाद आरोपित ने उसकी मां को ट्रैक्टर से कुचल दिया। इसके बाद तीनों उन्हें जान से मार देने की धमकी देकर फरार हो गए। वह अपनी मां को लेकर पीजीआइ, रोहतक पहुंचे तो चिकित्सकों ने उसकी मां को मृत घोषित कर दिया। शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।