जागरण संवाददाता, गोहाना : स्वर्णकार संघ गोहाना ने ज्वेलर्स सोहन उर्फ सोनू से हथियारबंद बदमाशों द्वारा करीब 19 लाख के आभूषण लूटने की घटना को लेकर शनिवार को पुराना बस स्टैंड स्थित स्वर्णकार धर्मशाला में बैठक की। संघ ने पुलिस को सोमवार तक बदमाशों को पकड़ने के लिए अल्टीमेटम दिया। पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई नहीं किए जाने पर संघ दोबारा बैठक करेगा और आंदोलन की घोषणा की जाएगी। वहीं स्वर्णकारों ने शनिवार को अपनी दुकानें बंद रखी।

बैठक की अध्यक्षता स्वर्णकार संघ गोहाना के पूर्व अध्यक्ष हुकमचंद वर्मा ने की। उन्होंने कहा कि व्यापारियों पर आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं। ज्वेलर्स सोहन लाल का शोरूम शहर के बीच में है। शहर के बीच में इस तरह की आपराधिक घटना होना, व्यापारियों व आम लोगों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़ा करती है। संघ के पदाधिकारियों ने मांग की कि पुलिस दो दिन के भीतर बदमाशों को गिरफ्तार करे। बदमाश गिरफ्तार नहीं होने पर सोमवार को स्वर्णकार भवन में दोबारा बैठक होगी। आगामी रणनीति तैयार करने को कमेटी गठित की गई। कमेटी में हुकम चंद वर्मा, सुरेंद्र वर्मा, तिलकराज वर्मा, प्रवीण मुंडलाना, संदीप सोनी, रामलाल सोनी, राममोहन वर्मा, राजकुमार, भोला, सुरेश वर्मा, मनोहर लाल को लिया गया। शनिवार को क्षेत्र के स्वर्ण कारोबारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी। रविवार को भी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया। संघ के पदाधिकारियों सरकार से ज्वेलर्स सोहन के लिए 20 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की। बैठक में अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ के राष्ट्रीय सह सचिव राजमोहन वर्मा, इसी संघ के प्रदेश अध्यक्ष जयपाल लांबा, ज्वेलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राकेश, जोगेंद्र वर्मा, राजकुमार, व्यापार मंडल गोहाना के अध्यक्ष विनोद जैन, अरुण बड़ौक, नीरज वर्मा आदि शामिल हुए। शहर थाना के प्रभारी सवित बैठक में पहुंचे। उन्होंने कहा कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित

ज्वेलर्स सोहन उर्फ सोनू से हुई लूट की घटना में संलिप्त आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। दो टीमें शहर थाना और एक टीम सीआइए गोहाना शाखा से हैं। तीनों टीमें डीएसपी सतीश गौतम के नेतृत्व में काम कर रही हैं। उल्लेखनीय है कि सोमवार दोपहर करीब तीन बजे चार हथियारबंद बदमाशों से गुढ़ा चुंगी के निकट ज्वेलर्स सोहनलाल से करीब 250 सोने और आठ किलो चांदी के आभूषण लूट लिए थे। बदमाश वारदात को अंजाम देकर मोटरसाइकिल पर महम रोड की तरफ फरार हो गए थे। पुलिस ने महम रोड क्षेत्र में दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी खंगाले। पुलिस ने सीसीटीवी में जिस बदमाश का चेहरा कैद हुआ था उसका फोटो दूसरे थानों में भिजवाया है।

Edited By: Jagran