Move to Jagran APP

एके-47 से लैस गैंगस्टर गाठा व गिरोह के 10 बदमाश पुलिस मुठभेड़ के बाद काबू

जागरण संवाददाता, सोनीपत : मुरथल के पास बदमाशों से हुई एक मुठभेड़ के बाद क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-2) ने एके-47 व करबाइन से लैस 11 कुख्यात बदमाशों को काबू किया है। मुठभेड़ में एक पुलिस जवान की बाजू व एक बदमाश के पैर में गोली लगी है।गिरोह का सरगना कृष्ण उर्फ गाठा भागने के दौरान घायल हुआ है। बदमाशों के पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार लूटी गई दो गाड़ी व व 10 लाख 23 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई है। पकड़े गए चार बदमाशों की गिरफ्तारी पर 50-50 व एक बदमाश पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 06:32 PM (IST)
एके-47 से लैस गैंगस्टर गाठा व गिरोह के 10 बदमाश पुलिस मुठभेड़ के बाद काबू

जागरण संवाददाता, सोनीपत : मुरथल के पास बदमाशों से हुई एक मुठभेड़ के बाद क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-2) ने एके-47 व करबाइन से लैस गैंगस्टर कृष्ण उर्फ गाठा व उसके गिरोह के 10 कुख्यात बदमाशों को काबू किया है। मुठभेड़ में एक पुलिस जवान की बाजू व एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। गिरोह का सरगना कृष्ण उर्फ गाठा भी भागने के क्रम में घायल हो गया। बदमाशों के पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार, लूटी गई दो गाड़ी व 10 लाख 23 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई है। पकड़े गए चार बदमाशों पर 50-50 हजार व एक पर 25 हजार रुपये का इनाम था। बदमाशों की गिरफ्तारी से हत्या, हत्या के प्रयास व लूटपाट सहित तीन दर्जन से अधिक वारदातों के सुलझने की उम्मीद पुलिस को है। पुलिस ने कोर्ट से आरोपितों को दस दिनों की रिमांड पर लिया है। सरगना सहित पूरा गिरोह पुलिस की गिरफ्त में

loksabha election banner

सीआइए को सूचना मिली थी कि दिवाली की रात कुछ बदमाश क्षेत्र में लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए घूम रहे हैं। सीआइए ने तत्काल टीम गठित कर बदमाशों की टोह शुरू की तो उन्हें मुरथल के पास कुछ बदमाशों के होने की जानकारी मिली। टीम जब वहां पहुंची तो दो गाड़ियों में सवार बदमाशों के साथ उसकी मुठभेड़ हो गई। बदमाशों की एक गोली अमित नाम के सिपाही की बाजू में लगी है। टीम ने भी जवाबी फाय¨रग की तो बदमाश भागने लगे और इसी क्रम में गांव मदीना निवासी पवन उर्फ पौने के पैर में गोली लग गई, जबकि भागते वक्त गिरोह के सरगना कृष्ण उर्फ गाठा के पैर में चोट लग गई। इसके बाद पुलिस ने सभी 11 बदमाशों को काबू कर लिया। घायल बदमाशों को इलाज के लिए खानपुर, मेडिकल में भर्ती कराया गया है। सीआए ने गिरोह के सरगना गांव आहुलाना निवासी कृष्ण उर्फ गाठा, गांव मदीना निवासी पवन उर्फ पौना व अन्य साथी मदीना निवासी नीटू उर्फ सिटा, नाहरी निवासी दिनेश उर्फ पहलवान, जागसी निवासी महिपाल उर्फ माल्हा, हरसाना कलां निवासी अमित उर्फ मोटा, बिचपड़ी निवासी सुनील पुनिया, हिसार के बुढ़ा खेड़ा गांव निवासी प्रमोद उर्फ पम्मी, जिला जींद के गांव अलेवा निवासी र¨वद्र उर्फ गोलू, रोहतक के गांव बलियाना निवासी र¨वद्र व गढ़ी सापंला निवासी पवन को गिरफ्तार किया है। एके-47 व कारबाइन व आधुनिक हथियारों से लैस थे बदमाश

बदमाशों के पास से पुलिस ने एक एके-47 व उसके 13 कारतूस, 1 कारबाइन व उसके 9 कारतूस, 1 पिस्तौल 32 बोर 5 कारतूस, 1 डोगा गन व उसके 8 कारतूस, 2 खाली खोल, 1 पिस्तौल 9 एमएम व 8 कारतूस, 1 पिस्तौल व 6 कारतूस, 1 रिवाल्वर 455 बोर व उसके 24 कारतूस, 2 पिस्तौल 315 बोर, 1 कारतूस, 2 खाली खोल, 2 रिवाल्वर 32 बोर व उसके 8 कारतूस और 4 खाली खोल बरामद किए हैं।

मुरथल के पास लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे बदमाशों से सीआइए की मुठभेड़ हो गई, जिसके बाद टीम ने 11 बदमाशों को काबू किया है। बदमाशों की तरफ से फाय¨रग की गई थी। पुलिस ने जवाबी फाय¨रग की तो एक बदमाश के पैर में गोली लगी। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। फिलहाल पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर रही है। कई बड़े मामले सुलझने की उम्मीद है।

प्रतीक्षा गोदारा, एसपी, सोनीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.