Move to Jagran APP

सरजार्ज से बचने का मौका 31 तक, कटेगा कनेक्शन

जिन उपभोक्ताओं ने खेती व ट्यूबवेल के लिए कनेक्शन लिया हुआ है और वह 31 मार्च 2019 के डिफाल्टर हैं। ऐसे उपभोक्ता सिर्फ अपने बिल की मूल राशि 31 दिसंबर तक जमा करवा सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 07:19 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:20 AM (IST)
सरजार्ज से बचने का मौका 31 तक, कटेगा कनेक्शन
सरजार्ज से बचने का मौका 31 तक, कटेगा कनेक्शन

संवाद सहयोगी, खरखौदा : बिजली निगम की तरफ से उन उपभोक्ताओं को सरचार्ज से बचने का एक मौका दिया गया है, जिन्होंने खेती व ट्यूबवेल के लिए कनेक्शन लिया हुआ है और वह 31 मार्च, 2019 के डिफाल्टर हैं। ऐसे उपभोक्ता सिर्फ अपने बिल की मूल राशि 31 दिसंबर तक जमा करवा सकते हैं, अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो एक जनवरी से उनके कनेक्शन काटना निगम शुरू कर देगा। बिजली निगम के एसडीओ आशीष दहिया का कहना है कि निगम की तरफ से ऐसे बकाएदार उपभोक्ताओं का डाटा तैयार कर लिया गया है और उन्हें 31 दिसंबर तक का समय बिल की अदायगी के लिए दिया जा रहा है। ये उपभोक्ता 31 मार्च, 2019 को डिफाल्टर घोषित किए गए थे। उन्होंने बताया कि ट्यूबवेल कनेक्शन लेने वाले इन उपभोक्ताओं को बिल न भरने की सूरत में इसी वर्ष 31 मार्च को डिफाल्टर घोषित किया और बिल पर सरचार्ज भी लगाया गया। ये उपभोक्ता अगर 31 दिसंबर तक बिल की अदायगी करते हैं तो उन्हें सिर्फ बिल की बकाया राशि ही भरनी होगी और उसे सरचार्ज से छूट प्रदान की जाएगी। तय सीमा पर भी बिल न भरने वालों के एक जनवरी से ही कनेक्शन काटने की कार्रवाई को शुरू कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

एसडीओ का कहना है कि खरखौदा खंड में कनेक्शन धारकों की कुल संख्या 1370 है, जिसमें से निगम के रिकार्ड के अनुसार 342 उपभोक्ताओं को बिल न भरने के चलते डिफाल्टर घोषित किया जा चुका है। इन 342 उपभोक्ताओं पर निगम का 14 लाख 50 हजार रुपये बकाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.